News Nation Logo

मेरा लक्ष्य भारत की पहली महिला एमएमए विश्व चैंपियन बनना : रितु फोगाट

मेरा लक्ष्य भारत की पहली महिला एमएमए विश्व चैंपियन बनना : रितु फोगाट

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 13 Jan 2022, 07:35:01 PM
I am

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सिंगापुर: पहलवान से एमएमए फाइटर बनी रितु फोगट अभी भी वन विमेंस एटमवेट वल्र्ड ग्रांड प्रीक्स चैंपियनशिप फाइनल से बाहर होने के बावजूद अपने प्राथमिक लक्ष्य पर केंद्रित हैं।

उन्हें वल्र्ड चैंपियन के दूसरे दौर में सबमिशन हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उसने कहा कि उसने हार से कई सबक सीखे हैं।

फोगट ने कहा कि इस झटके ने उन्हें अपने सपनों का पीछा जारी रखने से नहीं रोका। मैं यहां एक लक्ष्य के साथ हूं और भारत की ओर से पहली महिला एमएमए विश्व चैंपियन बनने के लिए मैं तैयारी करती रहूंगी।

उन्होंने आगे कहा, 2021 बहुत उतार-चढ़ाव वाला रहा, जिसमें बहुत उत्साह, अनुभव, सीख और झटके थे। कुल मिलाकर जब मैं चीजों को देखती हूं, तो मैं हमेशा इसे सकारात्मक तरीके से लेती हूं। दुनिया 100 वर्षों में सबसे खतरनाक महामारी से गुजर रही है, लेकिन हमने इंसानों के रूप में बहुत कुछ सीखा है। एक मार्शल आर्टिस्ट के रूप में 2021 मेरे लिए अब तक के सबसे अच्छे वर्षों में से एक था और यह मुझे आगे बढ़ने में मदद करेगा। जीत और हार सभी ने मुझे कुछ सिखाया है।

फोगट ने 2021 में पांच बार कड़ा मुकाबला किया, जिसमें तीन में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा। दूसरी हार अप्रैल में वियतनामी-अमेरिकी बी गुयेन से थी।

फोगट ने साल की शुरूआत एक सकारात्मक जीत के साथ सकारात्मक तरीके से करने के लिए प्रतिबद्ध है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 13 Jan 2022, 07:35:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.