logo-image

रोहित शर्मा से सहमत हूं, डब्ल्यूटीसी फाइनल तीन मैचों की सीरीज होनी चाहिए: ब्रैड हॉग

रोहित शर्मा से सहमत हूं, डब्ल्यूटीसी फाइनल तीन मैचों की सीरीज होनी चाहिए: ब्रैड हॉग

Updated on: 13 Jun 2023, 05:10 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने तीन मैचों की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के लिए रोहित शर्मा की मांग से सहमति व्यक्त की है और साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को अगले चक्र के लिए एक नया प्रारूप सुझाया है।

डब्लूटीसी फाइनल में करारी हार झेलने के बाद, भारत के कप्तान ने डब्लूटीसी फाइनल को तीन मैचों की श्रृंखला के रूप में खेलने का आह्वान किया था।

रोहित ने कहा था, आप दो साल तक कड़ी मेहनत करते हैं और फिर आपके पास केवल एक ही शॉट होता है। टेस्ट क्रिकेट उस लय को खोजने के बारे में है, साथ ही उस गति को खोजने के बारे में है। इसलिए, मुझे लगता है, अगर अगले चक्र में, यदि यह संभव है, तो एक तीन -मैच श्रृंखला आदर्श होगी।

भारतीय कप्तान की भावनाओं को प्रतिध्वनित करते हुए, हॉग ने डब्लूटीसी फाइनल पर अपने विचारों से सहमति व्यक्त की और टीमों को दो डिवीजनों में विभाजित करके गदा के विजेता का निर्धारण करने के लिए एक दिलचस्प नए प्रारूप का प्रस्ताव रखा, प्रत्येक में चार टीमें होंगी।

हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल में कहा, मैं रोहित शर्मा से सहमत हूं कि डब्ल्यूटीसी फाइनल तीन मैचों की श्रृंखला होनी चाहिए, लेकिन इस बार यह एक मैच का फाइनल था और ऑस्ट्रेलिया ने इसे जीत लिया, और मैं इससे दूर नहीं जा रहा हूं। यह खेल को आगे बढ़ाने के बारे में है। मुझे लगता है कि चार टीमों के साथ दो डिवीजन होने चाहिए - डिवीजन एक में शीर्ष चार टीमें और बाकी डिवीजन दो में। सहयोगी डिवीजन तीन में हो सकते हैं और अपने तरीके से काम कर सकते हैं।

हॉग ने डब्लूटीसी के लिए अपने प्रस्तावित प्रारूप परिवर्तनों के विवरण के बारे में विस्तार से बताया। पूर्व स्पिनर ने कहा,डिवीजन एक में शीर्ष दो टीमें तालिका में शीर्ष टीम की घरेलू धरती पर तीन मैचों का फाइनल खेलती हैं। फिर टीमें डिवीजन एक में तीन और चार रैंक वाली टीमों के खिलाफ खेलती हैं, जो डिवीजन दो में शीर्ष दो में रहती हैं।

हॉग ने कहा ,डिवीजन एक की टीम तीन डिवीजन दो की टीम दो के खिलाफ घर पर खेलेगी, और फिर डिवीजन दो की शीर्ष टीम डिवीजन एक की टीम तीन से खेलेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.