logo-image

एटीपी रैंकिंग में हुरकाज को 7 स्थान का फायदा

एटीपी रैंकिंग में हुरकाज को 7 स्थान का फायदा

Updated on: 12 Jul 2021, 08:30 PM

लंदन:

विंबलडन के सेमीफाइनल तक का रास्ता तय करने वाले पोलैंड के हुबर्ट हुरकाज को एटीपी विश्व रैंकिंग में सा स्थान का फायदा हुआ है। वह अब 11वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

सेमीफाइनल में हुरकाज को इटली के माटेओ बेरटीनी से हार मिली थी। बेरटीनी को भी फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच के हाथों हार मिली। जोकोविच ने बेरेटीनी को हराकर अपना 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता।

सेमीफाइनल तक के अपने सफर में हुरकाज ने रूस के डानिल मेदवेदेव और स्विस स्टार रोजर फेडरर को हराया था।

कनाडा के डेनिस शापोवालोव पहली बार शीर्ष-10 में लौट आए हैं। वह विंबलडन में अपने पहले बड़े सेमीफाइनल में पहुंचे, जहां वह जोकोविच से हार गए थे। दो बार के पूर्व चैंपियन एंडी मरे को तीसरे दौर में हराने वाले 22 वर्षीय खिलाड़ी पिछली रैंकिंग सूची में 12वें स्थान पर थे।

एक अन्य कनाडाई, फेलिक्स ऑगर-अलियासिम ने भी एटीपी सूची में चार स्थान की छलांग लगाकर करियर के उच्चतम 14वें स्थान को छुआ। चार सेटों में अपने दोस्त बेरेटिनी से हारने से पहले, ऑगर-अलियासिम ने विंबलडन चौथे दौर में नंबर 6-रैंक वाले अलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.