News Nation Logo
Banner

महेंद्र सिंह धोनी कितने साल के हैं, क्‍या उन्‍होंने संन्‍यास ले लिया, पाकिस्‍तान में इस महिला ने उठाई यह आवाज

पाकिस्‍तान क्रिकेट में इन दिनों गदर मचा हुआ है. श्रीलंका से 0-3 से सीरीज हारने के बाद ऐसा लगने लगा कि पाकिस्‍तान में सब कुछ खत्‍म हो गया.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Oct 2019, 11:30:39 AM
सरफराज अहमद की पत्‍नी खुशबहत

सरफराज अहमद की पत्‍नी खुशबहत (Photo Credit: https://twitter.com/sarfarazkhush/status/1164243520623992833)

New Delhi:

पाकिस्‍तान क्रिकेट में इन दिनों गदर मचा हुआ है. श्रीलंका से 0-3 से सीरीज हारने के बाद ऐसा लगने लगा कि पाकिस्‍तान में सब कुछ खत्‍म हो गया. श्रीलंका की एक दोयम दर्जे की टीम ने T-20 में दुनिया की नंबर एक टीम पाकिस्‍तान को ऐसी धूल चटाई कि कोई कुछ समझ ही नहीं पा रह है. लंबी कवायद के बाद सरफराज अहमद को पाकिस्‍तानी टीम की कप्‍तानी पद से हटा दिया गया है. श्रीलंका के हाथों मिली करारी हार के बाद पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी को यह सख्‍त कदम उठाने पड़े. यानी नहीं अब तक टीम के कप्‍तान रहे सरफराज अहमद ने तो टीम से भी अपना स्‍थान खो दिया है.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान में अब सामने आया लाहौर बनाम कराची, शोएब अख्‍तर बोले- कराची के खिलाड़ी डरपोक

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के अध्‍यक्ष अहसान मणि ने साफ किया है कि आगामी आस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए सरफराज को टीम में शामिल नहीं किया जाएगा. पाकिस्‍तानी टीम आस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट और T-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. सरफराज अहमद से कहा गया है कि वे घरेलू क्रिकेट खेलें और जब अच्‍छा खेलेंगे तो उन्‍हें टीम में फिर से शामिल कर लिया जाएगा. इस बीच यह भी संभावना जताई जा रही है कि सरफराज का क्रिकेट करियर अब खत्‍म हो गया है और वे क्रिकेट से संन्‍यास ले सकते हैं. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : रोहित शर्मा ने चिल्‍लाकर कहा अभी नहीं, और उसके बाद छक्‍के से पूरा किया शतक, जानें क्‍या है पूरा मामला

इस बीच सरफराज अहमद की तो कोई बात सामने नहीं आई है, लेकिन उनकी पत्‍नी सामने आई हैं और अपनी बात रखी है. सरफराज की पत्‍नी खुशबहत सरफराज ने कहा है कि उनके पति लड़ाका हैं और वे इस तरह निराश नहीं होंगे और पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम में फिर से वापसी करेंगे. खूशबहत सरफराज ने सवालिया लहजे में कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की उम्र कितनी हो गई है, क्‍या उन्‍होंने संन्‍यास ले लिया है.

यह भी पढ़ें ः अब यह खिलाड़ी बना भारत का नया सिक्‍सर किंग, एक सीरीज में सबसे ज्‍यादा छक्कों का रिकार्ड

इंग्‍लैंड में खेले गए क्रिकेट विश्‍व कप के बाद महेंद्र सिंह धोनी के संन्‍यास लेने की बातें सामने आ रही थीं, लेकिन अभी तक उन्‍होंने संन्‍यास का ऐलान नहीं किया है. हालांकि विश्‍व कप के बाद वे भारतीय टीम के साथ भी नहीं हैं. संभावना जताई जा रही है कि जल्‍द ही वे भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे और मैदान पर अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें ः सिक्‍सर किंग युवराज सिंह का छलका दर्द, बोले- योयो के वक्‍त दादा काश आप बीसीसीआई के बॉस होते

आपको बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी अब 38 साल के हो गए हैं और सरफराज अहमद अभी 32 साल के ही हैं. इससे पहले यह भी बात सामने आई थी कि पाकिस्‍तानी क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज अहमद से कहा था कि वे कप्‍तानी छोड़ दें और सम्‍मानजनक तरीके से विदाई ले लें, लेकिन सरफराज ने इस ऑफर को ठुकरा दिया था. इस बीच यह भी बात सामने आई है कि पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के मुख्‍य चयनकर्ता और टीम के हेड कोच मिस्‍बाह उल हक ने विकेट कीपर बल्‍लेबाज के तौर पर मोहम्‍मद रिजवान को मौका देने की बात कही है. इस तरह से यह माना जा सकता है कि सरफराज का करियर अब समापन की ओर है.

First Published : 20 Oct 2019, 11:25:03 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×