logo-image

इस गर्मी में इंग्लैंड ने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला : जोस बटलर

इस गर्मी में इंग्लैंड ने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला : जोस बटलर

Updated on: 01 Aug 2022, 04:05 PM

साउथेम्प्टन:

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने स्वीकार किया कि इंग्लैंड को एक रियलिटी चेक मिला है और अपने घरेलू गर्मियों में सफेद गेंद की श्रृंखला जीतने में असमर्थ होने के बाद अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला है।

बटलर की टिप्पणी इंग्लैंड के एजेस बाउल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार की टी20 सीरीज के निर्णायक मैच में 101 रन पर ऑल आउट होने और श्रृंखला 2-1 से हारने के बाद आई है।

इससे पहले, इंग्लैंड टी20 और वनडे सीरीज भारत से 2-1 के समान अंतर से हार चुका था और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-1 से वनडे श्रृंखला ड्रा कराया था।

बटलर ने मैच के बाद कहा, मुझे लगता है कि यह एक रियलिटी चेक है। हमने लंबे समय तक अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला है और मुझे नहीं लगता कि हम खुद को अच्छा कहने में सक्षम हैं। अंग्रेजी क्रिकेट में हुए बदलाव और हमें जो सफलताएं मिली हैं। इससे हमें दुनिया की बाकी अच्छी टीमों के खिलाफ बेहतर करना होगा।

2013 के बाद पहली बार इंग्लैंड एक भी सफेद गेंद की श्रृंखला जीते बिना घरेलू गर्मी से गुजरा है। इयोन मोर्गन के संन्यास के बाद सफेद गेंद के कप्तान के रूप में पदभार संभालने वाले बटलर ने स्वीकार किया कि मेजबान टीम जिस तरह से खेली, उससे वह बेहद निराश हैं।

उन्होंने आगे कहा, हमें आपस में अच्छी बातचीत करने की जरूरत है। आप परिस्थितियों पर अधिक प्रतिक्रिया नहीं देना चाहते हैं, लेकिन आप गेट ऑन इट, इंग्लैंड मंत्रों के साथ मैदान के चारों ओर निराशा महसूस कर सकते हैं। आप उससे जुड़े नहीं रहना चाहते हैं।

बटलर इंग्लैंड के प्रदर्शन से निराश थे और उन्होंने अपने बल्ले से रनों की कमी पर भी नाराजगी व्यक्त की।

उन्होंने कहा, हमने निराशाजनक प्रदर्शन किया है। हमारे पास इरादे और आत्मविश्वास की कमी थी और हमने विपक्ष को दबाव में नहीं डाला। हम कभी भी तेज खेलने और पहल करने में कामयाब नहीं हुए।

इंग्लैंड के पास अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए खेलने और अपने संयोजन को अंतिम रूप देने के लिए 10 टी20 मैच बचे हैं।

सितंबर के मध्य से पाकिस्तान में सात मैचों की श्रृंखला के बाद 22 अक्टूबर को पर्थ में अफगानिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट में अपना अभियान शुरू करने से पहले तीन मैचों की श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.