logo-image

हॉकी : एशिया कप और पैन अमेरिकन कप के साथ विश्व कप क्वालीफिकेशन शुरू

हॉकी : एशिया कप और पैन अमेरिकन कप के साथ विश्व कप क्वालीफिकेशन शुरू

Updated on: 18 Jan 2022, 11:05 PM

लुसाने:

अगले पुरुष और महिला हॉकी विश्व कप चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाइंग टूर्नामेंट इस सप्ताह चिली में पैन अमेरिकन कप और ओमान में महिला एशिया कप के साथ शुरू होगा।

सबसे पहले बुधवार से सैंटियागो में पुरुषों और महिलाओं के लिए पैन अमेरिकन कप होगा, जो जनवरी 2023 में होने वाले पुरुष विश्व कप के लिए दो स्थान और जून 2022 में होने वाले महिला सीजन के लिए तीन स्थान तय करेगा।

सैंटियागो में पुरुष हॉकी विश्व कप चैंपियनशिप में शीर्ष दो टीमें इस सप्ताह पैन अमेरिकन कप में जाएगी और महिला स्पर्धा में शीर्ष तीन अंतर्राष्ट्रीय हॉकी में अगले ब्लू रिबैंड इवेंट के लिए क्वालीफाई करेंगी।

एफआईएच हॉकी स्पेन और नीदरलैंड में महिला विश्व कप 2022 और 2023 में एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप भुवनेश्वर और राउरकेला में आयोजित किया जाएगा।

मस्कट में प्रतिस्पर्धी टीमों के लिए शानदार अवसर हैं, जिन्होंने पिछले महीने बैंकॉक, थाईलैंड से आयोजन के बाद मेजबान के रूप में कदम रखा है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 21 जनवरी से की जाएगी।

एशिया कप से चार टीमें 2022 महिला एफआईएच हॉकी विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी। मस्कट में आठ टीमें चीन, भारत, इंडोनेशिया, जापान, मलेशिया, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया और थाईलैंड मैदान में हैं।

भारत, टोक्यो ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनलिस्ट, एशिया कप के चार विश्व कप स्थानों में से एक को जापान, दक्षिण कोरिया और चीन और मलेशिया के साथ शेष तीन के लिए मुकाबला करने के लिए पसंदीदा होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.