logo-image

गृह जिले में ओडिशा हॉकी सितारों का जोरदार स्वागत

गृह जिले में ओडिशा हॉकी सितारों का जोरदार स्वागत

Updated on: 22 Aug 2021, 09:00 AM

भुवनेश्वर:

ढोल की थाप, पारंपरिक आदिवासी नृत्य और जयकारों के बीच ओडिशा के चार हॉकी खिलाड़ी का उनके गृह जिले सुंदरगढ़ में जोरदार स्वागत किया गया। ये टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीमों का हिस्सा थे।

चार हॉकी खिलाड़ी - अमित रोहिदास, बीरेंद्र लाकड़ा, दीप ग्रेस एक्का और सुनीता टोप्पो - टोक्यो खेलों में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद सुंदरगढ़ जिले में अपने पैतृक गांवों में लौट आए।

रोहिदास और लकड़ा ने पुरुष टीम का प्रतिनिधित्व किया, जबकि एक्का और टोप्पो महिला टीम का हिस्सा थे।

41 साल बाद, भारत ने ओलंपिक में हॉकी में पदक जीता। पुरुषों की टीम ने 5 अगस्त को टोक्यो में कांस्य पदक जीता, जर्मनी को रोमांचक प्ले-ऑफ मुकाबले में 5-4 से हराया।

जबकि कांस्य पदक के प्ले-ऑफ मैच में ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 3-4 हारने के बाद महिला हॉकी टीम का पहला ओलंपिक पदक हासिल करने का सपना अधूरा रह गया। यह ओलंपिक खेलों में अब तक का उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

भारत के पूर्व हॉकी कप्तान दिलीप तिर्की के साथ खिलाड़ी शनिवार दोपहर करीब बारह बजे झारसुगुडा के वीर सुरेंद्र साई हवाई अड्डे पर पहुंचे।

सुंदरगढ़ जिले और राज्य के खेल विभाग के अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया और उन्हें 22 किलोमीटर की दूरी पर एक विशेष काफिले के साथ सुंदरगढ़ ले गए।

जिला कस्बे में पारिजात पार्क से स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट हाउस तक जुलूस निकाला गया। जुलूस में फूलों और भारतीय तिरंगे से सजे कई वाहन और दोपहिया वाहन शामिल थे।

खिलाड़ियों के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए। मार्ग के विभिन्न चौकों पर खिलाड़ियों का अभिनंदन किया गया।

बाद में जिला प्रशासन ने सुंदरगढ़ के विकास भवन में हॉकी सितारों का अभिनंदन किया।

ओडिशा सरकार 2018 से पुरुष और महिला हॉकी दोनों टीमों को प्रायोजित कर रही है। 17 अगस्त को, पटनायक ने स्पांसरशिप को और 10 वर्षों के लिए बढ़ाने की घोषणा की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.