logo-image

हॉकी मध्य प्रदेश ने सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप का जीता खिताब

हॉकी मध्य प्रदेश ने सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप का जीता खिताब

Updated on: 30 Oct 2021, 07:15 PM

झांसी:

हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2021 में शनिवार को यहां झांसी में हॉकी मध्य प्रदेश ने हॉकी हरियाणा को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया, जबकि हॉकी पंजाब ने हॉकी महाराष्ट्र को 2-1 से हराकर प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त किया।

हॉकी मध्य प्रदेश की कंचन निधि केरकेट्टा (9वें मिनट) ने हॉकी हरियाणा के खिलाफ फाइनल में गोल कर टीम को शुरू में ही बढ़त दिला दी थी, जिसके बाद हॉकी हरियाणा इस गोल का बराबरी भी न कर सकी और पूरे मैच के दौरान हॉकी मध्य प्रदेश ने शानदार खेल खेलकर टीम को जबरदस्त जीत दिलाई।

हॉकी मध्य प्रदेश के कोच वंदना उइके ने कहा, टूर्नामेंट जीत कर अच्छा लग रहा है, हमने पहली बार हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीती है। मैच बहुत अच्छा रहा। टीम की खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमने विरोधी टीम पर अंत तक दबाव बनाकर रखा।

दूसरी तरफ, शनिवार को हॉकी पंजाब ने हॉकी महाराष्ट्र को 2-1 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। विजेता टीम की कप्तान रीना रानी (44वें) और सरबदीप कौर (50वें) ने एक-एक गोल किया, जबकि हॉकी महाराष्ट्र के लिए प्रिया दुबे (18वें) ने एकमात्र गोल किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.