logo-image

हॉकी : गुरजीत और हरमनप्रीत प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए नामित

हॉकी : गुरजीत और हरमनप्रीत प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए नामित

Updated on: 23 Aug 2021, 08:15 PM

मुंबई:

भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों ने टोक्यो ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन किया था जिसके कारण खिलाड़ी और कोच एफआईएच स्टार अवॉर्ड्स के ज्यादातर वगोर्ं के लिए नामित किए गए हैं।

पुरुष टीम ने जहां चार दशकों के लंबे अंतराल के बाद कांस्य पदक जीता था तो वहीं महिला टीम पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची थी।

ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर और हरमनप्रीत सिंह को महिला और पुरुष वर्ग में एफआईएच प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए नामित किया गया है जबकि गोलकीपर सविता और पी.आर श्रीजेश को एफआईएच गोलकीपर अवॉर्ड के लिए नामित किया गया है।

भारत की शर्मिला देवी को एफआईएच राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है जबकि मिडफील्डर विवेक सागर प्रसाद पुरुष राइजिंग स्टार प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए नामित हुए हैं।

भारतीय महिला टीम के कोच शुअर्ड मरिने को एफआईएच कोच ऑफ द ईयर (महिला) के लिए नामित किया गया है। उनके अलावा नीदरलैंड टीम के कोच एलिसन एनान और ग्रेट ब्रिटेन के कोच मार्क हागेर भी नामित किए गए हैं।

पुरुष वर्ग में भारतीय टीम के कोच ग्राहम रीड ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम के कोच कॉलिन बाक और बेल्जियम के कोच शेन मैकलिओड के साथ नामित किए हैं।

फाइनल अवॉर्ड विजेता का चयन राष्ट्रीय संघों, कप्तानों, कोचों, पत्रकारों, प्रशंसकों और खिलाड़ियों के वोटों के आधार पर होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.