logo-image

हॉकी वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया ने स्पेन को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

हॉकी वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया ने स्पेन को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

Updated on: 24 Jan 2023, 08:40 PM

भुवनेश्वर:

गोलकीपर एंड्रयू कार्टर ने अंतिम हूटर से पांच मिनट पहले मार्क मिरालेस के पेनल्टी स्ट्रोक को बचाया, जिससे आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को यहां एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप 2023 के पहले क्वार्टर फाइनल में स्पेन पर 4-3 से जीत हासिल करने के लिए दो गोल की कमी से वापसी की।

आस्ट्रेलिया पांच मिनट शेष रहते 4-3 से आगे चल रहा था जब स्पेन ने पेनल्टी स्ट्रोक अर्जित किया। लेकिन अनुभवी कार्टर ने शॉट का सही अनुमान लगाया और उसे बचा लिया। अगर स्पेन ने वह गोल कर दिया होता तो वह मैच को शूट आउट में ले जाता। इसके बजाय, आस्ट्रेलिया शेष समय से बच गया और सेमीफाइनल में अपनी जगह को सील कर दिया, जहां वे इंग्लैंड और जर्मनी के बीच चौथे क्वार्टर फाइनल के विजेता से भिड़ेगा।

आस्ट्रेलिया के लिए जेरेमी हेवर्ड (32वें मिनट और 36वें मिनट) ने दो गोल किए, जबकि फ्लिन ओगिल्वी (29वें मिनट) और एरान जालेवस्की (31वें मिनट) ने आस्ट्रेलिया के स्कोर में एक-एक गोल का योगदान दिया। जेवियर गिस्पर्ट (19वें मिनट) और मार्क रेकासेन्स ने स्पेन को 2-0 की बढ़त दिलाई थी, लेकिन वल्र्ड नंबर 1 ने न केवल स्कोर बराबर करने के लिए संघर्ष किया, बल्कि हेवर्ड ने पांच मिनट के भीतर दो पेनल्टी कार्नर गोल दागकर आस्ट्रेलिया को 4-2 से आगे कर दिया।

मार्क मिरालेस ने 40वें मिनट में मार्जिन कम करने के लिए पेनल्टी कार्नर बनाया लेकिन जब निर्णायक समय आया तो कार्टर ने उसे विफल कर दिया क्योंकि विश्व नंबर 1 और तीन बार के चैंपियन ने राहत का संकेत दिया। आस्ट्रेलिया ने 1986, 2010 और 2014 में खिताब जीता था और चार साल पहले भुवनेश्वर में कांस्य पदक जीता था। अब उन्होंने खुद को एक और खिताब के लिए तैयार कर लिया है, लेकिन अगर उन्हें अपने चौथे खिताब का दावा करना है और पुरुषों के विश्व कप में सबसे सफल देश के रूप में पाकिस्तान के साथ जुड़ना है तो उन्हें अपने बचाव को मजबूत करना होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.