logo-image

हॉकी इंडिया सब जूनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए 29 टीमें मैदान में

हॉकी इंडिया सब जूनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए 29 टीमें मैदान में

Updated on: 03 May 2022, 02:55 PM

गोवा:

बुधवार से यहां शुरू हो रही 12वीं हॉकी इंडिया सब-जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2022 में कुल 29 टीमें ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। आठ दिनों के पूल मैच के बाद 12 मई को क्वार्टर फाइनल, 14 मई को सेमीफाइनल और 15 मई को पदक मैच होंगे।

इसमें भाग लेने वाली टीमों को आठ पूलों में बांटा गया है। पूल ए में हॉकी झारखंड, हॉकी गुजरात और हॉकी उत्तराखंड की टीमें होंगी, जबकि पूल बी में हॉकी हरियाणा, हॉकी कर्नाटक और छत्तीसगढ़ हॉकी होगी।

पूल सी में उत्तर प्रदेश हॉकी, तमिलनाडु की हॉकी इकाई और हॉकी बंगाल शामिल हैं, जबकि पूल डी में मणिपुर हॉकी, हॉकी राजस्थान, हॉकी हिमाचल और दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव हॉकी शामिल हैं।

हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा, हॉकी आंध्र प्रदेश, केरल हॉकी और हॉकी मिजोरम पूल ई में हैं, जबकि हॉकी पंजाब, दिल्ली हॉकी, ले पुडुचेरी हॉकी और गोवा हॉकी को पूल एफ में रखा गया है। पूल जी में टीमें हॉकी बिहार, हॉकी अरुणाचल, तेलंगाना हॉकी और हॉकी जम्मू और कश्मीर हैं, जबकि पूल एच में हॉकी चंडीगढ़, हॉकी महाराष्ट्र, हॉकी मध्य प्रदेश और असम हॉकी शामिल हैं।

खिताब की रक्षा की संभावना के बारे में बोलते हुए, हॉकी झारखंड के कोच अनु राहुल मिंज ने कहा, हम सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए आश्वस्त हैं और अगर चीजें अच्छी होती हैं, तो हम उम्मीद करते हैं कि हमने पिछले साल जो किया था उसे दोहराएंगे। खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत की है और खिताब की रक्षा के लिए तैयार हैं।

पिछले साल इस टूर्नामेंट में उपविजेता टीम (हॉकी हरियाणा) के कोच परवीन मोर ने कहा, टूर्नामेंट की तैयारी बहुत अच्छी रही है। टीम में बहुत सारे नए खिलाड़ी हैं। वे वास्तव में राष्ट्रीय स्तर पर हरियाणा का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्साहित हैं। हमें फाइनल में पहुंचने का भरोसा है, लेकिन इसके लिए हमें मैच दर मैच जाना होगा और अच्छी हॉकी खेलनी होगी।

हॉकी महाराष्ट्र के कोच अनिकेत मोरे ने कहा, यह सब-जूनियर टीम को कोचिंग देने का मेरा पहला अनुभव होगा, इसलिए व्यक्तिगत रूप से मैं टूर्नामेंट को लेकर बहुत उत्साहित हूं। हम 15 दिनों से प्रशिक्षण ले रहे हैं और प्रतियोगिता के लिए वास्तव में अच्छी तरह से तैयारी कर रहे हैं। टीम में उत्साह बहुत अधिक है। हम सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद करते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.