logo-image

बुधवार से इंडिया सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप का होगा आगाज

बुधवार से इंडिया सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप का होगा आगाज

Updated on: 05 Apr 2022, 09:25 PM

भोपाल:

पिछले सीजन के सेमीफाइनलिस्ट हॉकी पंजाब, हॉकी उत्तर प्रदेश, हॉकी कर्नाटक और हॉकी महाराष्ट्र जैसे शीर्ष दावेदारों पर पर सभी की निगाहें होंगी, जब बुधवार से यहां 12वीं हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए भिड़ते नजर आएंगे।

12 दिवसीय इस टूर्नामेंट में 28 टीमें शीर्ष सम्मान के लिए मुकाबला करेंगी। टीमों को तीन-तीन टीमों के आठ ग्रुप में बांटा गया है।

दिसंबर 2021 में पुणे के पास चिंचवाड़ में आयोजित अपने पिछले संस्करण में, हॉकी पंजाब ने रोमांचक शूटआउट में उत्तर प्रदेश हॉकी को हराकर प्रतिष्ठित टूर्नामेंट जीता था, जबकि हॉकी कर्नाटक हॉकी महाराष्ट्र को 5-2 से हराकर तीसरे स्थान पर रहा था।

इस साल, गत चैंपियन हॉकी पंजाब हॉकी राजस्थान और दिल्ली हॉकी के साथ पूल ए में है।

पूल बी में उत्तर प्रदेश हॉकी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए तेलंगाना हॉकी और छत्तीसगढ़ हॉकी से भिड़ेगी, जबकि पूल सी में हॉकी कर्नाटक हॉकी आंध्र प्रदेश और हॉकी उत्तराखंड से भिड़ेगी। पूल डी में हॉकी महाराष्ट्र का सामना हॉकी बिहार और केरल हॉकी से होगा।

पूल ई में हॉकी चंडीगढ़, हॉकी झारखंड, हॉकी जम्मू और कश्मीर, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव हॉकी शामिल हैं।

पूल एफ में हॉकी बंगाल, ले पुडुचेरी हॉकी, हॉकी गुजरात और हॉकी अरुणाचल का मुकाबला होगा, जबकि पूल जी में तमिलनाडु की हॉकी यूनिट, मणिपुर हॉकी, हॉकी मध्य प्रदेश और हॉकी हिमाचल को ग्रुप बनाया गया है।

पूल एच में, हॉकी हरियाणा का सामना हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा, असम हॉकी और गोवा हॉकी से होगा।

टूर्नामेंट को राष्ट्रीय चयनकर्ताओं द्वारा बारीकी से देखा जाएगा, क्योंकि शीर्ष प्रदर्शन करने वालों को राष्ट्रीय टीम के संभावितों में जगह पाने का मौका मिलेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.