logo-image

महिला जूनियर वल्र्ड कप हॉकी के लिए भारतीय टीम घोषित, झारखंड की तीन खिलाड़ियों को मिली जगह

महिला जूनियर वल्र्ड कप हॉकी के लिए भारतीय टीम घोषित, झारखंड की तीन खिलाड़ियों को मिली जगह

Updated on: 15 Nov 2021, 09:15 PM

रांची:

दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित होने वाले जूनियर महिला हॉकी वल्र्डकप के लिए सोमवार को भारतीय टीम घोषित कर दी गयी। 18 सदस्यीय टीम में झारखंड की तीन खिलाड़ी शामिल की गयी हैं। हॉकी झारखंड के प्रमुख भोलानाथ सिंह ने यह जानकारी दी।

भारतीय टीम की कप्तानी लालरेमसियामी को सौंपी गयी है, जबकिइशिका चौधरी उपकप्तान होंगी। इस टीम में झारखंड की जिन तीन खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है, उनमें सलीमा टेटे, संगीता कुमारी और ब्यूटी डुंगडुंग शामिल हैं। तीनों ही झारखंड के सिमडेगा जिले की रहने वाली हैं। बता दें कि इनमें से सलीमा टेटे टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला टीम में भी शामिल थीं। भोलानाथ सिंह ने बताया कि भारतीय टीम 28 नवंबर को इस प्रतियोगिता में भाग लेने को दक्षिण अफ्रीका रवाना होगी। जूनियर भारतीय टीम के 28 खिलाड़ियों का विशेष कैंप बेंगलुरू में चल रहा था, जिसमें से 18 खिलाड़ियों को चुना गया है।

वल्र्ड कप टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें शामिल होंगी, जिन्हें चार पूल में बांटा गया है। पूल ए में नीदरलैंड, कोरिया, आयरलैंड, जिम्बाब्वे हैं। पूल बी में इंग्लैंड, बेल्जियम, कनाडा और उरुग्वे शामिल, पूल सी में अर्जेंटीना, भारत, जापान और रूस हैं जबकि पूल डी में जर्मनी, स्पेन, संयुक्त राज्य अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका हैं।

भारतीय टीम 6 दिसंबर को रूस के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी। राउंड रॉबिन लीग में अपने दूसरे मैच में 7 दिसंबर को वह गत चैंपियन अर्जेंटीना से भिड़ेगी। इसके बाद 9 दिसंबर को जापान के खिलाफ उसका मैच होगा। नॉकआउट मैच 10 दिसंबर से 16 दिसंबर के बीच होंगे।

पूरी टीम इस प्रकार है-लालरेमसियामी (कप्तान), इशिका चौधरी (उपकप्तान), बिचु देवी खरीबाम (गोलकीपर), खुशबू (गोलकीपर), अक्षता अबसो ढेकाले, प्रियंका, मरीना लालरामनघाकी, अजमीना कुजूर, बलजीत कौर, रीत, वैष्णवी विट्ठल फाल्के, सलीमा टेटे, शर्मिला देवी, ब्यूटी डुंगडुंग, दीपिका,मुमताज खान, संगीता कुमारी, जीवन किशोरी टोप्पो।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.