logo-image

हिटमैन रोहित शर्मा का फैन है इंग्‍लैंड का यह विकेटकीपर, जानिए तारीफ में क्‍या कहा

इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने रोहित शर्मा की तारीफों के पुल बांधते हुए भारत के सलामी बल्लेबाज को बेहतरीन खिलाड़ी करार दिया है, जो बिना अधिक प्रयास किए बड़े शतक जमाकर विरोधी टीम को पस्त कर सकता है.

Updated on: 15 Apr 2020, 12:06 PM

New Delhi:

इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर (Jose Butler) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तारीफों के पुल बांधते हुए भारत के सलामी बल्लेबाज को बेहतरीन खिलाड़ी करार दिया है, जो बिना अधिक प्रयास किए बड़े शतक जमाकर विरोधी टीम को पस्त कर सकता है. राजस्थान रायल्स ( Rajasthan Royals,) के पेज पर जोस बटलर ने इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान कहा, मुझे लगता है कि रोहित शर्मा (Hitman Rohit Sharma) बेहतरीन खिलाड़ी है. उन्होंने कहा, बल्लेबाजी में सरलता. भारत के काफी खिलाड़ियों के पास यह शानदार शैली है. वह लंबे समय से शानदार बल्लेबाजी कर रहा है. मुझे उसकी बल्लेबाजी और बिना किसी प्रयास के लोगों को पस्त करने का उसका तरीका पसंद है. रोहित शर्मा को सीमित ओवरों के प्रारूप के दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक माना जाता है और वह आईसीसी एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली के बाद दूसरे स्थान पर हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : IPL 2020 हुआ तो एक साल और क्रिकेट खेलेगा CSK का ये खिलाड़ी

मुंबई का यह बल्लेबाज दुनिया का एकमात्र बल्लेबाज है, जिसने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़े हैं. रोहित शर्मा ने 2019 विश्व कप में पांच शतक जड़कर विश्व कप मैचों में सर्वाधिक शतक के सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड की बराबरी की थी और वह 648 रन के साथ टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर रहे थे. आईपीएल 2016 और 2017 में रोहित शर्मा के साथ मुंबई इंडियन्स के ड्रेसिंग रूम का हिस्सा रहे जोस बटलर ने कहा, रोहित शर्मा के साथ मैंने जो चीजें देखी हैं उनमें से एक यह है कि अगर वह जम जाता है तो बड़ी पारियां खेलता है और मैच को काफी प्रभावित करता है. पिछले साल विश्व कप में उसने चार-पांच शतक जड़े थे.

यह भी पढ़ें ः लाहौर में बर्फबारी हो सकती है, लेकिन भारत पाकिस्‍तान क्रिकेट सीरीज नहीं, जनिए किसने कही ये बात

इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोस बटलर का मानना है कि भारतीय खिलाड़ी अब उछाल लेती गेंदों से निपटने के लिए बेहतर स्थिति में हैं. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि कुछ साल पहले लोग भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ शार्ट पिच गेंदों का इस्तेमाल करते थे, लेकिन रोहित शर्मा उन पर बड़े शाट खेलता है. इसके बाद आप फुल लेंथ की गेंदबाजी करते हो और वह उसे भी मैदान के बाहर भेज देता है.