logo-image

लॉकडाउन के बीच हिटमैन रोहित शर्मा ने दिया कोरोना वायरस से बचने का मंत्र

दुनिया में कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना वायरस के ताजा आंकड़ों के बारे में बात करें तो इस वक्त पूरी दुनिया में 1,677,190 लोग इससे प्रभावित बताए जा रहे हैं.

Updated on: 11 Apr 2020, 10:18 AM

New Delhi:

दुनिया में कोरोना वायरस (Corona Virus)  का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना वायरस (CoronaVirus) के ताजा आंकड़ों के बारे में बात करें तो इस वक्त पूरी दुनिया में 1,677,190 लोग इससे प्रभावित बताए जा रहे हैं. इसमें से अब तक 101,599 लोगों की जान तक जा चुकी है. हालांकि राहत की बात यह भी है कि अब तक 372,403 लोग इस वायरस के संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग ने यह बात है कॉमन, आप भी नहीं जानते होंगे

इस बीच केवल भारत की ही बात करें तो देश में अब तक इससे संक्रमित लोगों की संख्या का आंकड़ा अब सात हजार को भी पार कर गया है. बताया जा रहा है कि कोविड 19 (covid 19) से अब तक 236 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जो लॉकडाउन (21 Days Lock Down) 21 दिन के लिए घोषित किया था, उसकी मियाद अब 14 अपे्रल को खत्म हो रही है, देखना होगा कि क्या यह आगे बढ़ाया जाता है, क्योंकि 14 अप्रैल की तारीख अब करीब है. हालांकि इस बीच लॉकडाउन बढ़ने की पूरी संभावना जताई जा रही है. खबर है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्य सरकारों से सुझाव मांगे हैं.

यह भी पढ़ें : IPL अनुबंध बचाने के लिये नहीं, प्रशंसकों का दिल जीतने के लिये थी कम आक्रामकता: पैट कमिंस

एक ऐसे वक्त में जब भारत में कोरोनावायरस के कारण 21 दिन का लॉकडाउन लागू है. ऐसे में भारतीय खिलाड़ी सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से लोगों से जुड़ रहे हैं और साथ ही इस मुश्किल समय में क्या करना चाहिए और क्या नहीं इस बारे में जानकारी दे रहे हैं. खास तौर पर क्रिकेट से जुड़े खिलाड़ी तो लगातार किसी न किसी कार्यक्रम का हिस्सा बन रहे हैं. इन्हीं सबके बीच भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक बार फिर घर में रहकर फिट रहने की अहमियत पर जोर दिया है.

यह भी पढ़ें : डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ को गेंद से छेड़छाड़ करने वाले अंपायर ने अब किया बड़ा खुलासा

पूरी दुनिया में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर लिखा, घर में बंद रहना कोई बहाना नहीं है. घर में रहिए, फिट रहिए और सुरक्षित रहिए. आपको बता दें कि इस समय कोरोनावायरस के कारण सभी खेल गतिविधियां बंद पड़ी हैं. आईपीएल की शुरुआत भी इसी कारण टाल दी गई है. लीग की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन इसे बीमारी के कारण 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है, लेकिन मौजूदा समय में जो स्थिति है उसे देखकर आईपीएल होने की संभावना काफी कम है.

यह भी पढ़ें : जहीर अब्बास ने भारत पाकिस्तान वन डे सीरीज पर कही बड़ी बात, जानें क्या बोले

View this post on Instagram

Being homebound is no excuse, stay fit, stay in, stay safe 💪

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45) on

रोहित शर्मा इस वक्त दुनिया के बड़े बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं. वहीं अगर भारत की बात करें तो उनका ओहदा भारतीय कप्तान विराट कोहली से किसी भी मामले में कम नहीं है. बल्कि कई मामलों में तो रोहित शर्मा विराट कोहली से चार कदम आगे ही हैं. विराट कोहली भले भारतीय कप्तान हों, लेकिन जब भी विराट कोहली को आराम देने या फिर घायल होने की वजह से टीम से बाहर होते हैं तो टीम की कमान रोहित शर्मा के ही हाथों में होती है. वे अच्छी कप्तानी करते हैं, यह न केवल भारतीय टीम में दिखाई देता है, बल्कि वे आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं. वे अपनी टीम को अब तक चार बार आईपीएल का खिताब दिलवा चुके हैं, इससे पता चलता है कि वे कितने शानदार कप्तान हैं.

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन के बीच पाकिस्तान में खिलाड़ियों का होगा ऑनलाइन फिटनेस टेस्ट, जानें कैसे

इस वक्त अगर अभी कोराना वायरस का कहर न होता तो भारतीय ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के दिग्गज इस वक्त भारत में होते और आईपीएल खेल रहे होते. लेकिन अब कोविड 19 के कारण सारा कार्यक्रम अस्त व्यस्त हो गया है. अब देखना होगा कि कोरोना का कहर कब तक खत्म हो और आईपीएल को लेकर बीसीसीआई क्या सोचता है.