logo-image

हिटमैन रोहित शर्मा ने इतने छक्‍के मारे कि चकनाचूर हो गया नवजोत सिद्धू का कीर्तिमान

रोहित शर्मा को हिटमैन क्‍यों कहा जाता है, यह आज साबित हो गया. रोहित शर्मा ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज में इतने छक्‍के मारे, इतने छक्‍के मारे की सालों पुराना कीर्तिममान चकनाचूर हो गया.

Updated on: 05 Oct 2019, 02:04 PM

नई दिल्‍ली:

रोहित शर्मा को हिटमैन क्‍यों कहा जाता है, यह आज साबित हो गया. रोहित शर्मा ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज में इतने छक्‍के मारे, इतने छक्‍के मारे की सालों पुराना कीर्तिममान चकनाचूर हो गया. रोहित की बल्‍लेबाजी के आगे दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज बेबस नजर आए और रोहित शॉट पे शॉट खेलते रहे. रोहित को देखकर लग ही नहीं रहा था कि वे टेस्‍ट मैच खेल रहे हैं, वे वन डे और T-20 की तरह यहां भी बल्‍लेबाजी करते हुए दिखाई दिए. 

यह भी पढ़ें ः हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की हुई सर्जरी, पढ़िए क्‍या किया मैसेज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले मैच में जब रोहित शर्मा ने शतक लगाया था तब कहा भी था कि वे इस बल्‍लेबाजी को एन्‍जॉय कर रहे हैं. जब वे मैदान पर थे, तब दिख भी रहा था कि वे किस तरह मजे लेकर बल्‍लेबाजी कर रहे हैं. पहली पारी में रोहित ने 176 रन की पारी खेली थी. इस मैच में भी रोहित वन डे और T-20 की तरह बल्‍लेबाजी करते हुए नजर आए. पहले की अपेक्षा दूसरी पारी में तो रोहित और भी आक्रामक दिखाई दिए.

यह भी पढ़ें ः हिटमैन रोहित शर्मा (rohit Sharma) ने पूरा किया दोहरा शतक, जानें क्‍या हैं आंकड़े

रोहित शर्मा की पारी का आलम यह था कि उन्‍होंने अब से करीब 25 साल पहले नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से बनाए गए सबसे अधिक छक्‍कों का रिकार्ड ध्‍वस्‍त कर दिया. आप समझ सकते हैं कि रोहित ने कितने छक्‍के लगाए होंगे और सिद्धू का यह रिकार्ड 25 साल तक सुरक्षित बना रहा. इस मैच की पहली पारी में रोहित ने छह छक्‍के मारे थे. वहीं दूसरी पारी में भी वे अब तीन छक्‍के मार चुके हैं, इस तरह पूरे मैच में नौ छक्‍के हो गए हैं. रोहित शर्मा से पहले सलामी बल्‍लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू ने साल 1994 में लखनऊ में एक ही टेस्‍ट में आठ छक्‍के मारे थे. वीरेंद्र सहवाग साल 2009 में इस रिकार्ड को तोड़ते तोड़ते रह गए थे. सहवाग ने श्रीलंका के ही खिलाफ सात छक्‍के जड़े थे.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : सात विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्‍विन (R Ashwin) का बड़ा खुलासा, टीवी देखना बंद कर दिया था

इससे पहले रोहित शर्मा वन डे और T-20 में यह काम कर चुके हैं. साल 2013 में रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक ही मैच में 16 छक्‍के मारे थे. वहीं T-20 की बात करें तो उन्‍होंने श्रीलंका के खिलाफ 10 छक्‍के जड़ दिए थे. क्रिकेट के हर फॉरमेट में वे सबसे अधिक छक्‍के मारने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इस तरह से हर क्षेत्र में रोहित शर्मा का ही राज हो गया है.