logo-image

हिटमैन रोहित शर्मा मक्खन की तरह करते हैं ये काम, जानिए किसने कही ये बात

भारतीय टीम के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा इस वक्‍त जबरदस्‍त फार्म में हैं. पिछले दिनों न्‍यूजीलैंड में जो सीरीज हुई थी, वह रोहित शर्मा के लिए काफी अच्‍छी रही, हालांकि T20 सीरीज में वे घायल भी हो गए थे, इसलिए वे वन डे और टेस्‍ट में नहीं थे.

Updated on: 19 Apr 2020, 08:33 AM

New Delhi:

भारतीय टीम के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस वक्‍त जबरदस्‍त फार्म में हैं. पिछले दिनों न्‍यूजीलैंड में जो सीरीज हुई थी, वह रोहित शर्मा (Hitman Rohit Sharma)  के लिए काफी अच्‍छी रही, हालांकि T20 सीरीज (T20 Series)  में वे घायल भी हो गए थे, इसलिए वे वन डे और टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा नहीं ले पाए थे, लेकिन अब वे पूरी तरह से फिर से फिट हैं. अगर कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण लॉकडाउन (Lock Down) नहीं हुआ होता वे रोहित शर्मा इस वक्‍त आईपीएल (IPL 2020) में खेल रहे होते और अपनी बल्‍लेबाजी के जौहर दिखा रहे होते. अब रोहित शर्मा जिस तरह की बल्‍लेबाजी कर रहे है, उससे वे एक एक कर कई रिकार्ड अपने नाम करते जा रहे हैं. जल्‍द ही वे रिकार्डों के बड़े से ढेर पर बैठे हुए दिखाई देंगे. हालांकि अब वे दोबार कब बल्‍लेबाजी करेंगे, यह अभी तय नहीं है, जब लॉकडाउन खुलेगा, उसके बाद ही पता चलेगा कि आईपीएल कब और कैसे होगा. 

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी को लेकर अजहरुद्दीन ने दिया बड़ा बयान, बोले- कितने भी बड़े खिलाड़ी क्‍यों न हों

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने उप-कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की है और उन्हें शुद्ध बल्लेबाज बताया है. शमी ने पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट में रोहित को पैकेज बताया है. मोहम्मद शमी ने कहा, मुझे लगता है कि वो पूरा पैकेज हैं. क्रिकेट क्या यह सीखने और दिखाने के लिए. वह शुद्ध बल्लेबाज हैं. अगर वह बल्लेबाजी कर रहे हैं तो आपको काफी कुछ सीखने को मिलेगा. मोहम्मद शमी ने कहा कि गेंदबाज रोहित शर्मा को गेंदबाजी करते हुए भी काफी कुछ सीखते हैं.
मोहम्‍मद शमी ने कहा, वह गेंदबाजों को मारेंगे और इससे आपको सीखने का मौका मिलेगा. अगर आप बल्लेबाज हैं तो आपको देखने को मिलेगा कि उनके पास शॉट खेलने के लिए कितना समय है. आपको देखने को मिलेगा कि वह अलग-अलग स्थिति में कैसे बल्लेबाजी करते हैं. वह अलग स्तर के बल्लेबाज हैं. वह सर्वश्रेष्ठ पैकेज हैं.

यह भी पढ़ें ः जब इंजमाम उल हक और विवियन रिचडर्स में हुई छक्‍कों की जंग, जानिए फिर क्‍या हुआ

वहीं दूसरी ओर इरफान पठान ने कहा कि रोहित शर्मा को खेलता देखकर ऐसा लगता है कि वह क्रिकेटर नहीं कवि हैं. बाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज ने कहा, कभी, जब मैं कॉमेंट्री कर रहा होता हूं और रोहित शर्मा को खेलता देखता हूं तो ऐसा लगता है कि वह क्रिकेटर नहीं, बल्कि कवि हैं. वह मक्खन की तरह बल्लेबाजी करते हैं. गेंदबाज को पता ही नहीं चलता कि वह मार रहे हैं और वो मारते रहते हैं.

यह भी पढ़ें ः साल 2021 में टीम इंडिया का पूरा प्रोग्राम यहां जान लीजिए, कहां खेले जाएंगे कितने मैच

आपको बता दें कि अब लगभग पूरी दुनिया के बड़े खिलाड़ी आईपीएल का इंतजार कर रहे हैं, कि कैसे जल्‍दी से जल्‍दी कोरोना वायरस का कहर खत्‍म हो और लॉकडाउन हटकर स्‍थितियां सामान्‍य हों और उसके बाद फिर से आईपीएल का रोमांच देखने को मिले. रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्‍तानी करते हैं और अपनी कप्‍तानी में वे अपनी टीम मुंबई इंडियंस को चार बार आईपीएल की ट्रॉफी दिला चुके हैं. इसके बाद पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी का नाम आता है, जो अपनी कप्‍तानी में अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को तीन बार आईपीएल का खिताब दिला चुके हैं. अगर इस साल आईपीएल होता है तो रोहित शर्मा और एमएस धोनी के बीच मैदान में जबरदस्‍त जंग देखने को मिलेगी.

(आईएएनएस इनपुट)