logo-image

हिटमैन रोहित शर्मा बने इस साल सबसे ज्‍यादा शतक जड़ने वाले बल्‍लेबाज

भारत और वेस्‍टइंडीज (India vs West Indies) के बीच खेले जा रहे दूसरे वन डे मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय उप कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक और शतक जड़ दिया.

Updated on: 18 Dec 2019, 06:53 PM

New Delhi:

Rohit Sharma 28th ODI century : भारत और वेस्‍टइंडीज (India vs West Indies) के बीच खेले जा रहे दूसरे वन डे मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय उप कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक और शतक जड़ दिया. यह वन डे क्रिकेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का 28 वां शतक है. वहीं वे इस साल यानी साल 2019 में सबसे ज्‍यादा शतक लगाने वाले बल्‍लेबाज भी बन गए हैं. हालांकि वे पहले से ही नंबर वन की कुर्सी पर काबिज थे, लेकिन विराट कोहली मात्र एक शतक ही उनसे पीछे थे, ऐसे में अगर विराट एक और शतक लगा देते तो वे पीछे छूट जाते.

यह भी पढ़ें ः विशाखापट्नम में जमकर बोलता है विराट कोहली का बल्‍ला, हर मैच में 50 से ज्‍यादा रन

रोहित शर्मा अब तक 219 मैचों में 28 शतक लगा चुके हैं. इसा साल की बात करें तो वे वन डे में सबसे ज्‍यादा शतक लगाने वाले बल्‍लेबाज हैं. इस साल यानी 2019 में रोहित शर्मा ने 27 मैच खेले हैं, इन मैचों में वे अब सात शतक लगा चुके हैं. यही नहीं, वे इस साल सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी बन गए हैं. वे इस साल के ऐसे पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं, जिन्‍होंने 1300 रन पूरे कर लिए हैं. उनके पीछे भारतीय कप्‍तान विराट कोहली हैं, जो अब तक 1292 रन बनाकर दूसरे नंबर पर चल रहे हैं. रोहित शर्मा के सात शतकों के बाद दूसरे नंबर पर भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ही हैं, लेकिन विराट के शतक रोहित से अब दो कम हो गए हैं. विराट कोहली ने अब तक पांच शतक लगाए हैं. इस साल में रोहित शर्मा की बल्‍लेबाजी की बात करें तो वे 57 से भी ज्‍यादा के औसत से और 87 से भी ज्‍यादा के स्‍ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं. विश्‍व कप क्रिकेट 2019 में उन्‍होंने धुआंधार पारी खेली थी, इसी की बदौलत भारतीय टीम विश्‍व कप के सेमीफाइनल तक पहुंची. सेमीफाइनल में रोहित शर्मा का बल्‍ला नहीं चला और वहीं पर भारत का जीत का अभियान भी रुक गया और भारत विश्‍व कप से बाहर हो गया.

यह भी पढ़ें ः IND VS WI 2nd ODI LIVE : कप्‍तान विराट कोहली शून्‍य पर आउट, भारत को बड़ा झटका

यह मैच जो आज वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेला जा रहा है, उसी की बात करें तो रोहित शर्मा को अपना शतक पूरा करने के लिए 107 गेंदों का सामना करना पड़ा. इस दौरान उन्‍होंने अपनी पारी में 11 चौके और दो आसमानी शानदार छक्‍के जड़े. पारी की शुरुआत में तो रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत में रुककर खेला और उसके बाद जब उनकी आंखें जम गई तो उन्‍होंने बड़े शॉट खेलने शुरू कर दिए. केवल रोहित शर्मा ही नहीं दूसरे छोर पर खड़े उनके साथी केएल राहुल ने भी शानदार बल्‍लेबाजी की. दूसरे छोर पर वे भी अच्‍छा साथ दे रहे हैं. दोनों बल्‍लेबाजों ने पहले शतकीय साझेदारी पूरी की, उसके बाद 150 रन पूरे किए, वहीं इसके बाद वे नहीं रुके और 200 रन की साझेदारी पूरी कर ली.