logo-image

अनंत, गुरजोत, अंगद की पुरुष स्कीट टीम ने एशियाई शूटिंग में जीता स्वर्ण (लीड)

अनंत, गुरजोत, अंगद की पुरुष स्कीट टीम ने एशियाई शूटिंग में जीता स्वर्ण (लीड)

Updated on: 25 Oct 2023, 08:00 PM

नई दिल्ली:

अनंत जीत सिंह नरूका, गुरजोत खांगुरा और अंगद वीर सिंह बाजवा की पुरुष स्कीट टीम ने रविवार को 15वीं एशियाई शूटिंग में स्वर्ण पदक जीता, जब उनका 358 का कुल स्कोर टीम कोरिया को एक अंक से पछाड़ने के लिए पर्याप्त था। यह चैंपियनशिप (एएससी), कोरिया के चांगवोन में चल रही है।

कजाकिस्तान तीसरे स्थान पर रहा। पहले दो नामितों ने व्यक्तिगत फाइनल में भी जगह बनाई, जहां अनंत जीत चौथे और गुरजोत छठे स्थान पर रहे, जिससे दोनों व्यक्तिगत पदक और दो उपलब्ध पेरिस ओलंपिक कोटा स्थान चूक गए।

सरबजोत सिंह और सुरभि राव ने भी उस दिन भारत के लिए रजत पदक जीता। उन्होंने क्वालीफिकेशन में संयुक्त रूप से 581 का स्कोर बनाया, यही स्कोर चार अन्य टीमों ने भी हासिल किया, जिनमें दो चीनी जोड़ियां भी शामिल थीं। जिन्होंने अधिक सटीकता के आधार पर शीर्ष दो स्थान हासिल किए।

भारतीय तीसरे स्थान पर थे, लेकिन चूंकि एक देश से केवल एक ही टीम फाइनल में जगह बना सकी, इसलिए सरबजोत और सुरभी का स्वर्ण के लिए ली ज़ू और लियू जिन्याओ से मुकाबला हुआ। हालांकि, चीनी खिलाड़ी 16-4 से आगे रहे और भारतीयों ने रजत पदक अपने नाम किया।

भारत के पास अब 15वें एएससी से छह पदक हैं जिनमें दो स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक शामिल हैं। टीम ने अब तक चैंपियनशिप से दो पेरिस कोटा भी जीते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.