logo-image

एलेक्स कैरी की नाबाद 98 रन की पारी, ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को किया क्लीन स्वीप

एलेक्स कैरी की नाबाद 98 रन की पारी, ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को किया क्लीन स्वीप

Updated on: 11 Mar 2024, 01:30 PM

क्राइस्टचर्च:

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दो टेस्ट मैचों की सीरज का दूसरा टेस्ट मैच बेहद रोमांचक रहा। इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से जीता।

एक समय ऐसा लगा कि न्यूजीलैंड मैच आसानी से अपने नाम कर लेगा लेकिन मिचेल मार्श (80 रन) और एलेक्स कैरी (नाबाद 98 रन) की शानदार पारियों के दम पर टीम को जीत मिली। इसी के साथ उन्होंने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है।

मिचेल मार्श के आउट होने के बाद बाद कमिंस और कैरी की 61 रनों की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीन विकेट से जीत दिला दी, जिससे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की स्थिति भी मजबूत हुई।

कैरी और मार्श (80) के बीच 140 की साझेदारी से पहले 279 के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया 34/4 और फिर 80/5 की खराब स्थिति में था, लेकिन यहां से पासा पलटा और ऑस्ट्रेलिया ने मैच अपने नाम किया।

अपनी मैच जिताऊ पारी के साथ 10 कैच लेने का दावा करते हुए कैरी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया अब 62.50 अंक प्रतिशत के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में नंबर 2 पर है, जो नंबर 1 पर मौजूद भारत (68.51 प्रतिशत) से पीछे है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.