logo-image

गंभीर चोट की चपेट में आने से बचे हेनरी निकोल्स, इंग्लैंड जाने के लिए तैयार

गंभीर चोट की चपेट में आने से बचे हेनरी निकोल्स, इंग्लैंड जाने के लिए तैयार

Updated on: 11 May 2022, 02:00 PM

ऑकलैंड:

न्यूजीलैंड टेस्ट क्रिकेट टीम ने बुधवार को राहत की सांस ली, जब टीम के प्रमुख बल्लेबाज हेनरी निकोल्स एक गंभीर चोट की चपेट में आने से बच गए। 2 जून से न्यूजीलैंड टीम लॉर्डस में इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेलेगी।

माउंट माउंगानुई में एक प्री-टूर कैंप में चल रहे अभ्यास सत्र के दौरान निकोल्स चोटिल हो गए थे, जिससे खिलाड़ी का सीटी स्कैन कराया गया था। आईसीसी के अनुसार, 30 वर्षीय खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे और पहला टेस्ट दो जून से खेलेंगे।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने बुधवार को कहा, सीटी स्कैन की रिपोर्ट पॉजीटिव है। उन्हें ज्यादा गंभीर चोट नहीं लगी है। हालांकि, दो से तीन सप्ताह चोट को ठीक होने में लगेंगे लेकिन गंभीर समस्या वाली कोई बात नहीं है।

चोट को ध्यान में रखते हुए वह दो अभ्यास मैचों में शामिल नहीं हो पाएंगे क्योंकि वे इस दौरान फिजियो विजय वल्लभ और ट्रेनर क्रिस डोनाल्डसन की देख रेख में रहेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि, हेनरी हमारे लिए पांचवें नंबर पर एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और हम जानते हैं कि वह टीम में जल्द अपनी उपस्थिती दर्ज कराएंगे।

निकोल्स न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम के महत्वपूर्ण सदस्य रहे हैं, उन्होंने 46 टेस्ट में 40.38 के औसत से आठ शतक बनाए हैं।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के मौजूदा चक्र में, मध्य क्रम के बल्लेबाज छह मैचों में 280 रन बना चुके हैं, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ब्लैक कैप्स की सबसे हालिया टेस्ट सीरीज में शतक भी शामिल है।

पिछले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में निकोल्स अपनी टीम के लिए 11 मैचों में 39.46 की औसत से 592 रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए थे। इंग्लैंड तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड का बेसर्बी से इंतजार कर रही है, जिसकी शुरुआत 2 जून को लॉर्डस में होगी।

मेजबान टीम वर्तमान में 12.50 अंक के साथ डब्ल्यूटीसी तालिका में सबसे नीचे है, जबकि न्यूजीलैंड 38.88 अंक के साथ छठे स्थान पर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.