logo-image

एसए20 में आश्चर्यजनक चीजें करने की उम्मीद : एबी डिविलियर्स

एसए20 में आश्चर्यजनक चीजें करने की उम्मीद : एबी डिविलियर्स

Updated on: 29 Dec 2022, 07:00 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का मानना है कि उन्हें आगामी एसए20 में आश्चर्यजनक चीजें करने की उम्मीद है जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जैसी लीगों ने विशिष्ट क्रिकेट देशों के लिए की हैं।

पहले एसए20 सीजन में छह टीमें शामिल हैं। 10 जनवरी से न्यूलैंड्स में एमआई केप टाउन और पार्ल रॉयल्स के बीच पहला मैच के साथ टूर्नामेंट शुरू होगा। टूर्नामेंट की सभी छह टीमों का स्वामित्व आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास है।

डिविलियर्स ने टूर्नामेंट के हवाले से कहा, मुझे लगता है कि एसए20 दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के लिए वास्तव में अच्छे समय पर आया है। हमने देखा है कि इन लीगों ने विशेष राष्ट्रों में क्रिकेट के लिए अद्भुत चीजें की हैं। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के बारे में यह सब कुछ है।

डिविलियर्स जिन युवाओं पर कड़ी नजर रखेंगे उनमें एमआई केपटाउन के युवा बल्लेबाजी सनसनी डेवाल्ड ब्रेविस हैं। 19 वर्षीय बल्लेबाज ने इस साल की शुरूआत में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था, जब उन्होंने शिखर धवन के टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था।

उसके बाद से उन्होंने आईपीएल में इस फॉर्म को जारी रखा, जहां उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए खेला, उसके बाद कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) और विशेष रूप से क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की टी20 चैलेंज प्रतियोगिता में, जब उन्होंने सिर्फ 57 गेंदों पर 162 रन बनाए।

डिविलियर्स का मानना है कि इंग्लैंड के टी20 विश्व कप विजेताओं जैसे कि सैम करन और लियाम लिविंगस्टोन के साथ खेलने से ब्रेविस के विकास में बहुत मदद मिलेगी। आस्ट्रेलियाई सुपरस्टार ग्लेन मैकग्रा जब 2008 में पहली बार आईपीएल में शामिल हुए थे, उन्हें देखकर कई खिलाड़ियों को आगे बढ़ने में मदद मिली थी।

उन्होंने कहा, यह मेरे और कई अन्य खिलाड़ियों के लिए एक बहुत बड़ा अवसर था। आईपीएल की शुरूआत ने हमारे जीवन को बदल दिया। लोग वास्तव में क्रिकेट के प्रति जुनूनी हैं। न केवल घरेलू टीम के साथ बल्कि वे अन्य टीमों में भी सदस्यों का समर्थन करते हैं।

डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ की भी प्रशंसा की, जिन्होंने एसए20 लीग आयुक्त के रूप में अपनी भूमिका में सुनिश्चित किया है कि दक्षिण अफ्रीका के पास अब दुनिया में सर्वश्रेष्ठ प्रतिद्वंद्वी के लिए एक टी20 लीग भी होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.