News Nation Logo

हसन, जयाविक्रमा और मुशफिकुर आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित

पाकिस्तान के हसन अली, श्रीलंका के प्रवीन जयाविक्रमा और बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया है. महिला वर्ग में स्कटॉलैंड की कैथरिन ब्राइस और आयरलैंड की गैबी लुइस और लिह पॉल को इस सम्मान के लिए नामित किया है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 08 Jun 2021, 06:50:30 PM
Hassan  Jayavikrama and Mushfiqur named ICC Player of the Month

हसन, जयाविक्रमा और मुशफिकुर आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित (Photo Credit: IANS)

दुबई:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाकिस्तान के हसन अली, श्रीलंका के प्रवीन जयाविक्रमा और बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया है. महिला वर्ग में स्कटॉलैंड की कैथरिन ब्राइस और आयरलैंड की गैबी लुइस और लिह पॉल को इस सम्मान के लिए नामित किया है. प्रशंसकों के वोटों के आधार पर पुरुष और महिला वर्ग के विजेता की घोषणा की जाएगी. हसन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में 14 विकेट लिए थे जबकि जयाविक्रमा ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 11 विकेट लिए थे.

मुशफिकुर ने श्रीलंका के खिलाफ एक टेस्ट और तीन वनडे खेले और टीम को वनडे में 2-1 से मिली जीत में अहम योगदान दिया था. कैथरिन स्कॉटलैंड की पहली क्रिकेटर हैं जिन्होंने आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष-10 खिलाड़ियों में जगह बनाई है. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ चार टी20 मैच खेले जिसमें 96 रन बनाए और पांच विकेट लिए.

गैबी ने स्कॉटलैंड के खिलाफ चार टी20 खेले जिसमें उन्होंने 116 रन बनाए. लिह ने इस दौरान नौ विकेट लिए और वह आयरलैंड तथा स्कॉटलैंड के बीच हुई टी20 सीरीद में सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज रहीं थी.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jun 2021, 06:50:30 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.