logo-image

हसन अली ने फेंकी 219 की स्पीड से गेंद, तोड़ा अख्तर का रिकॉर्ड

हसन अली ने क्रिकेट के इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंक दी. स्पीड थी 219 किमी प्रति घंटे की

Updated on: 20 Nov 2021, 03:17 PM

नई दिल्ली :

हसन अली (Hasan Ali) का नाम अभी पाकिस्तान भूला भी नहीं होगा कि एक बार फिर हसन अली न्यूज़ में आ गए हैं. T20 सेमीफाइनल में हसन अली ने मैथ्यू वेड का कैच छोड़ दिया था, जिसके बाद वो सभी पाकिस्तानी फैंस के निशाने पर आ गए थे. हालांकि इस बार हसन अली ने ऐसा कारनामा करके दिखाया है, जिस पर हर पाकिस्तानी को गर्व होगा. दरअसल पाकिस्तान की बांग्लादेश के साथ T20 सीरीज चल रही है. इस सीरीज के पहले मैच में उन्होंने 22 रन देकर 3 विकेट तो लिए ही साथ ही एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो शायद ही कभी टूट सके. अब आप सोचेंगे कि ऐसा क्या कर दिया हसन अली ने. तो आपको बता दें कि हसन अली ने क्रिकेट के इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंक दी. स्पीड थी 219 किमी प्रति घंटे की. जी हां. शोएब अख्तर की तेज गेंद का रिकॉर्ड उन्होंने तोड़ दिया है, जो उन्होंने  2003 के विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद फेंक कर बनाया था. 

जरा रुकिए. अब जब आप सोच में डूब जाएं, उससे पहले आपको बता दें कि स्पीड गन की खराबी की वजह से ऐसा हुआ. स्क्रीन पर 219 की स्पीड शो हो रही थी. फिर क्या देखते ही देखते लोगों ने इस पर अपने कमेंट करना शुरू कर दिए. जरा आप भी पढ़िए ये मजेदार पोस्ट.

खैर हसन अली कोई रिकॉर्ड तो नहीं बना पाए. लेकिन अपने खेल के दम से पाकिस्तान को मैच जीता दिया. शानदार प्रदर्शन के लिए उनको मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया.  T20 वर्ल्ड कप में जो भी गलतियां हसन अली ने की थीं, उसकी भरपाई कहीं ना कहीं वो करते हुए नजर आ रहे हैं.