News Nation Logo
ओमिक्रॉन पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी 66 और 46 साल के दो मरीज आइसोलेशन में रखे गए भारत में ओमीक्रॉन वायरस की पुष्टि कर्नाटक में मिले ओमीक्रॉन के 2 मरीज सीएम योगी आदित्यनाथ ने प. यूपी को गुंडे-माफियाओं से मुक्त कराकर उसका सम्मान लौटाया है: अमित शाह जहां जातिवाद, वंशवाद और परिवारवाद हावी होगा, वहां विकास के लिए जगह नहीं होगी: योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश में चक्रवात से संबंधित स्थिति पर हुई समीक्षा बैठक प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

हसन अली ने फेंकी 219 की स्पीड से गेंद, तोड़ा अख्तर का रिकॉर्ड

हसन अली ने क्रिकेट के इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंक दी. स्पीड थी 219 किमी प्रति घंटे की

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 20 Nov 2021, 03:17:52 PM
Hasan Ali bowled the ball at the speed of 219

Hasan Ali bowled the ball at the speed of 219 (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :

हसन अली (Hasan Ali) का नाम अभी पाकिस्तान भूला भी नहीं होगा कि एक बार फिर हसन अली न्यूज़ में आ गए हैं. T20 सेमीफाइनल में हसन अली ने मैथ्यू वेड का कैच छोड़ दिया था, जिसके बाद वो सभी पाकिस्तानी फैंस के निशाने पर आ गए थे. हालांकि इस बार हसन अली ने ऐसा कारनामा करके दिखाया है, जिस पर हर पाकिस्तानी को गर्व होगा. दरअसल पाकिस्तान की बांग्लादेश के साथ T20 सीरीज चल रही है. इस सीरीज के पहले मैच में उन्होंने 22 रन देकर 3 विकेट तो लिए ही साथ ही एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो शायद ही कभी टूट सके. अब आप सोचेंगे कि ऐसा क्या कर दिया हसन अली ने. तो आपको बता दें कि हसन अली ने क्रिकेट के इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंक दी. स्पीड थी 219 किमी प्रति घंटे की. जी हां. शोएब अख्तर की तेज गेंद का रिकॉर्ड उन्होंने तोड़ दिया है, जो उन्होंने  2003 के विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद फेंक कर बनाया था. 

जरा रुकिए. अब जब आप सोच में डूब जाएं, उससे पहले आपको बता दें कि स्पीड गन की खराबी की वजह से ऐसा हुआ. स्क्रीन पर 219 की स्पीड शो हो रही थी. फिर क्या देखते ही देखते लोगों ने इस पर अपने कमेंट करना शुरू कर दिए. जरा आप भी पढ़िए ये मजेदार पोस्ट.

खैर हसन अली कोई रिकॉर्ड तो नहीं बना पाए. लेकिन अपने खेल के दम से पाकिस्तान को मैच जीता दिया. शानदार प्रदर्शन के लिए उनको मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया.  T20 वर्ल्ड कप में जो भी गलतियां हसन अली ने की थीं, उसकी भरपाई कहीं ना कहीं वो करते हुए नजर आ रहे हैं.  

First Published : 20 Nov 2021, 11:01:37 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.