logo-image

मैं पूरी तरह पहलवानों के साथ हूं : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज

मैं पूरी तरह पहलवानों के साथ हूं : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज

Updated on: 07 May 2023, 04:40 PM

चेतन शर्मा

नई दिल्ली:

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज पहलवानों के समर्थन में उतर आए हैं, जो पिछले दो सप्ताह से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।

राज्य के पूर्व खेल मंत्री ने यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवानों और सरकार के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने के लिए मध्यस्थ बनने का प्रस्ताव रखा है।

विज ने आईएएनएस से विशेष बातचीत में कहा, मुझसे पूछा जा रहा था तो मैंने कहा था, मैं हरियाणा का खेल मंत्री रहा हूं और मैं खिलाड़ियों के साथ हूं। और अगर जरूरत पड़ी तो मैं इस मुद्दे को सुलझाने के लिए शीर्ष अधिकारियों से बात करना पसंद करूंगा।

जैसा कि मैंने कहा कि मैं पहलवानों के साथ हूं, तो मैं पूरी तरह से उनके साथ हूं। मुझसे संपर्क नहीं किया गया है। मैंने बार-बार कहा है कि मैं मीडिया से बातचीत के दौरान खिलाड़ियों के साथ हूं। अगर मध्यस्थता की गुंजाइश है, मैं यह करूंगा।

वह आगे क्या कर सकते हैं, इस पर राज्य के गृह मंत्री ने कहा, जब तक मुझे शिकायत का पता नहीं चलेगा, मैं किसी की मदद नहीं कर पाऊंगा।

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ कथित आरोपों पर इस साल जनवरी में किए गए शुरूआती विरोध के बाद पहलवानों की शिकायत का कोई हल नहीं होने के बाद मौजूदा विरोध सामने आया है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नोटिस जारी किए जाने के बाद पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस ने बृज भूषण के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज कीं। शीर्ष भारतीय पहलवान (बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट) अपने विरोध को और मजबूत करने के लिए आज 1900 बजे कैंडल मार्च निकालेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.