News Nation Logo

इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाते ही ट्विटर पर छाईं Harmanpreet Kaur, ऐसे आए रिएक्शन

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 22 Sep 2022, 11:52:07 AM
harman century

Harmanpreet Kaur (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

India Women vs England Women: इंग्लैंड महिला टीम (England Women's Team) के खिलाफ सेंट लॉरेंस में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय महिला टीम (Indian Women's Team) ने 88 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 से बढ़त ले ली है. बता दें कि 23 साल बाद भारतीय महिला टीम ने यह करिश्मा किया है. साल 1999 में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड की सरजमीं पर वनडे सीरीज जीती थी. इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम के कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने शानदार शतक जड़ा. उन्होंने 111 गेंदों में 143 रनों की नाबाद पारी खेली.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 2nd T20: भुवी को खेलाकर रोहित लेंगे रिस्क या मैदान में उतरेंगे जसप्रीत बुमराह?

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी. ओपनर शेफाली वर्मा महज 8 रनों पर अपना विकेट गंवा बैठी थी. इसके बाद भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर  ने कमाल का प्रदर्शन किया. हरमनप्रीत कौर ने 111 गेंदों पर 143 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. जिसमें 4 छक्के और 18 चौके शामिल हैं. हरमनप्रीत के इस शानदार शतक की ट्विटर पर हर किसी ने तारीफ की. 

हरमनप्रीत कौर, हरलीन देओल (Harleen Deol) और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की पारी की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड को जीत के लिए 334 रनों का लक्ष्य दिया. 334 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर टैमी 6 रनों पर रन आउट हो गईं. इसके बाद रेणुका ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. 47 रनों पर इंग्लैंड के तीन विकेट गिर चुके थे. इसके बाद एलिस (39), दानी याट (65) और एमी जोन्स (39) ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन टीम ज्यादा देर टिक नहीं पाई. इंग्लैंड की पूरी टीम 44.2 ओवर में 245 रनों पर ही सिमट गई और टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 88 रनों से जीत लिया. भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह (Renuka Singh) ने 57 रन देकर 4 विकेट चटकाए. 

First Published : 22 Sep 2022, 11:52:07 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.