News Nation Logo

हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना सालाना कॉन्ट्रेक्ट में ग्रेड ए में बरकरार, देखिए पूरी लिस्ट 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, उपकप्तान स्मृति मंधाना और पूनम यादव को खिलाड़ियों के वार्षिक अनुबंध में ग्रेड-ए में बरकरार रखा है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 May 2021, 05:04:01 PM
Smriti mandhana

Smriti mandhana (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

BCCI Contract List 2021 : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, उपकप्तान स्मृति मंधाना और पूनम यादव को खिलाड़ियों के वार्षिक अनुबंध में ग्रेड-ए में बरकरार रखा है. इन तीनों खिलाड़ियों को अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 तक 50 लाख रूपये मिलेंगे. महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज, तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी, पूनम राउत, दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, शैफाली वर्मा, राधा यादव, शिखा पांडे, तानिया भाटिया और जेमिमा रॉड्रिग्स ग्रेड-बी में शामिल हैं और इन खिलाड़ियों को 30-30 लाख रुपये मिलेंगे. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में हो सकती है दर्शकों की एंट्री 

ओपनर शैफाली, पूनम और राजेश्वरी को ग्रेड-सी से प्रोमोट कर ग्रेड-बी में डाला गया है. मानसी जोशी, अरूंधति रेड्डी, पूजा वस्त्राकर, हर्लिन देओल, प्रिया पूनिया और ऋचा घोष ग्रेड-सी में हैं और इन्हें 10-10 लाख रुपये मिलेंगे. बीसीसीआई ने अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची को घटा दिया है और 22 के बजाए इस बार 19 खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया गया है। एकता बिष्ट, अनुजा पाटिल और वेदा कृष्णामूर्ति को बाहर रखा गया है. वेदा कृष्णामूर्ति के घर में पिछले दिनों काफी समस्या रही. इसको लेकर कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने अपनी बात भी रखी थी, लेकिन वेदा कृष्णामूर्ति  ने इस सारी बातों को बेकार बताया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल के बचे मैचों में सबसे बड़ी बाधा है द हंड्रेड टूर्नामेंट, जानिए कैसे 

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर जाने की तैयारी में है. महिला और पुरुष टीम एक साथ चार्टर फ्लाइट से इंग्लैंड के लिए रवाना होगी.  भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 16 जून से एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है जिसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेली जानी है. भारत सितंबर-अक्टूबर में पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलेगा. यह दोनों टीमों के बीच पहली डे-नाइट टेस्ट होगा. उधर साथ ही जा रही पुरुष टीम को 18 जून से साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है. इसके बाद उसे अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है. माना जा रहा है कि 24 मई तक सभी खिलाड़ी मुंबई पहुंच जाएंगे, उसके बाद खिलाड़ी क्वारंटीन का वक्त पूरा करेंगे. 

(input ians)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 May 2021, 05:04:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.