logo-image

Haris Rauf : न्यूजीलैंड में पाकिस्तान की किरकिरी, हारिस रऊफ के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Haris Rauf : न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में हारिस रऊफ की जमकर पिटाई हुई और उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है...

Updated on: 17 Jan 2024, 11:53 AM

नई दिल्ली:

Haris Rauf : पाकिस्तान क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. मेजबान कीवी टीम ने 5 मैचों की T20I सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. बुधवार को खेले गए तीसरे व आखिरी टी-20 मैच में मेजबान टीम ने 45 रनों से एक बड़ी जीत दर्ज की. इस मैच में सलामी बल्लेबाज फिन एलेन ने 137 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली. इस मैच में पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस रॉफ (Haris Rauf) की खूब पिटाई हुई और उनके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

फिन एलेन ने लगाया शतक

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज ने कमाल की पारी खेली. उन्होंने 62 गेंदों में 220.97 की स्ट्राइक रेट से 137 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर इतिहास रच दिया. बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 16 छक्के जड़े. कमाल की बात ये रही कि फिन एलन ने सिर्फ 48 गेंदों पर ही अपना शतक पूरा कर लिया था. सलामी बल्लेबाज फिन एलन ने न्यूजीलैंड के लिए टी20 का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. इससे पहले महिला क्रिकेटर सूजी बेट्स ने नाबाद 124 रन बनाए थे.

हारिस रऊफ की हुई जमकर पिटाई

न्यूजीलैंड के साथ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई, जिसमें हारिस रऊफ सबसे अधिक रन लुटाने वाले गेंदबाज रहे. इस मैच में उनकी लाइन और लेंथ सही नहीं लग रही थी और अपने 4 ओवर के कोटे में उन्होंने 60 रन लुटाए. इसी के साथ हारिस T20I क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक रन लुटाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर आ पहुंचे हैं. पाकिस्तान के लिए एक टी-20 में सबसे अधिक रन देने का रिकॉर्ड उस्मान शिनवारी के नाम दर्ज है, जिन्होंने 63 रन लुटाए थे. एक T20I मैच में सबसे अधिक रन लुटाने वाले पाकिस्तानी बॉलर :-

उस्मान शिनवारी- 63 रन
शाहनवाज दहानी- 62 रन 
मोहम्मद वसीम- 61 रन
हारिस रऊफ- 60 रन

तीसरे टी-20 मैच की बात करें, तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. मगर, पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने 225 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा कर दिया. इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 179 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और 45 रन से मुकाबला हार गई. पाकिस्तान टी-20 सीरीज में 0-3 से पिछड़ चुका है.