logo-image

हार्दिक करेंगे कप्तानी में रोहित को रिप्लेस, बीसीसीआई कर सकती है बड़ा फैसला!

Rohit T20 World Cup 2022 : T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत का प्रदर्शन जिस तरीके का रहा है उसको देखकर तो यही लगता है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) कुछ बड़े फैसले ले सकती है.

Updated on: 14 Nov 2022, 08:26 AM

highlights

  • बीसीसीआई कर सकती है बड़ा फैसला
  • रोहित को आने वाली सीरीज में रन बनाने ही होंगे
  • हार्दिक को मिल सकती है जिम्मेदारी

नई दिल्ली:

Rohit T20 World Cup 2022 : T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत का प्रदर्शन जिस तरीके का रहा है उसको देखकर तो यही लगता है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) कुछ बड़े फैसले ले सकती है. कमियों की बात करें तो कमियां हर मोर्चे पर रही चाहे कप्तानी की बात हो, चाहे बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या फिर फील्डिंग हो. हर तरफ सुधार करने की गुंजाइश है. अब देखने वाली बात होती है कि बीसीसीआई कहां से शुरुआत करती है. हालांकि रिपोर्ट्स आ रही हैं कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के ऊपर कप्तानी को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.

हार्दिक पांड्या को मिल सकती है जिम्मेदारी

रिपोर्ट्स हैं कि बीसीसीआई के अंदर कुछ अधिकारी अब हार्दिक के साथ T20 फॉर्मेट में जाना चाहते हैं. जिस तरीके से हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में गुजरात की टीम को सरताज बनाया था और जिस अंदाज में क्रिकेट खेल रहे हैं उसको देखकर अधिकारियों ने प्रस्ताव रखने की मांग रखी है.

अगले विश्व कप तक रोहित के लिए है राहत

हालांकि रोहित शर्मा के लिए थोड़ी राहत भरी खबर ये है कि बीसीसीआई के उच्च अधिकारी अभी आने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप तक कोई भी बड़ा फैसला लेने की सोच नहीं रहे हैं. उनका मानना है कि एक बार अगले साल भारत में होने वाला वर्ल्ड कप निकल जाए उसके बाद देखा जाएगा कि भविष्य भारतीय टीम का क्या रखना है.

रन नहीं बनाए तो हो सकती है समस्या

इतना तो साफ है कि अगर बीसीसीआई के अंदर एक गुट रोहित के खिलाफ जा रहा है तो कहीं ना कहीं आने वाले दिन रोहित शर्मा के लिए अच्छे नहीं हो सकते. रोहित को अपनी कप्तानी के साथ-साथ अपने प्रदर्शन पर भी काम करने की जरूरत है, क्योंकि उनके बल्ले से अगर रन नहीं निकलेंगे तो फिर समस्या और ज्यादा हो जाएगी.