logo-image

हार्दिक पांड्या ने बरपाया कहर, पहले जड़ा शतक फिर लिए पांच विकेट, टीम में चयन लगभग पक्‍का

हार्दिक पांड्या ने ग्रुप सी के इस मैच में 10 छक्के और आठ चौके लगाए. इससे उनकी टीम ने पांच विकेट पर 252 रन बनाने के बाद सीएजी की पारी को 151 रन समेट दिया.

Updated on: 04 Mar 2020, 07:53 AM

Navi Mumbai:

चोट से वापसी करने वाले भारतीय हरफनमौला हार्दिक पांड्या (Allrounder Hardik Pandya) की 39 गेंद में 105 रन (Hardik Pandya century) की आतिशी पारी के बाद पांच विकेट चटकाने से रिलायंस वन (Reliance One) ने डीवाई पटील टी20 कप (DY Patil T20 Cup) में मंगलवार को नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CAG) की टीम को 101 रन के बड़े अंतर से हरा दिया. पिछले सप्ताह इस टूर्नामेंट से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने वाले हार्दिक पांड्या ने ग्रुप सी के इस मैच में 10 छक्के और आठ चौके लगाए.

यह भी पढ़ें ः बड़ी खबर : आज चुने जाएंगे टीम इंडिया के चयनकर्ता, अजीत अगरकर बाहर, अब इनमें है दौड़

इससे उनकी टीम ने पांच विकेट पर 252 रन बनाने के बाद सीएजी की पारी को 151 रन समेट दिया. हार्दिक पांड्या ने गेंद से भी कमाल दिखाते हुए पांच विकेट चटकाए. इस मैच को देखने के लिए चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद भी स्टेडियम में मौजूद थे. हार्दिक पांड्या को पांच महीने पहले कमर में चोट लगी थी, जिसके बाद लंदन में उनकी सर्जरी हुई थी. यह 26 वर्षीय खिलाड़ी टूर्नामेंट से पहले बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहा था. 

यह भी पढ़ें ः कपिल देव ने कही विराट कोहली के लिए बड़ी बात, बोले- अब वे 30 साल के हो गए हैं, इसलिए...

हार्दिक पांड्या ने चोट से दमदार वापसी करते हुए डीवाई पाटिल टी-20 कप में रिलायंस-1 टीम से खेलते हुए सीएजी के खिलाफ 39 गेंदों पर 105 रनों की पारी खेल बता दिया है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए तैयार हैं. हार्दिक पांड्या ने अपनी पारी के दौरान आठ चौके और 10 छक्के लगाए. उनकी इस पारी के दम पर रिलायंस-1 ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 252 रन बनाए. इस पारी के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा कि वह जिस तरह से वापसी कर रहे हैं उससे काफी खुश हैं.

यह भी पढ़ें ः कप्‍तान विराट कोहली के साथ खड़ा हुआ न्‍यूजीलैंड का यह खिलाड़ी, जानें क्‍या कहा

डीवाई पाटिल स्पोटर्स अकादमी के फेसबुक पेज पर हार्दिक पांड्या ने कहा, यह मेरे जैसे खिलाड़ियों के लिए शानदार मंच है. मैं छह महीनों से बाहर हूं. लंबे समय बाद यह मैं दूसरा मैच खेल रहा था. मेरे लिए यह शानदार मंच है जहां मैं देख सकता हूं कि मैं और मेरा शरीर इस समय कैसी स्थिति में है. जिस तरह से चीजें हो रही हैं मैं उससे खुश हूं. अपनी आतिशी पारी पर उन्होंने कहा, अगर गेंद मेरे पाले में होगी तो मैं जाऊंगा और उसे मारूंगा. अधिकतर समय यह मेरे लिए अच्छा होता है. ऐसी कोई रणनीति नहीं होती कि मुझे वहां जाकर मारना ही है. हार्दिक पांड्या लंबे समय से पीठ की चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे. अब वह टीम में आने के लिए पूरी तरह से फिट हैं.

(एजेंसी इनपुट)