logo-image

पूरन से पंगा लेने की गलती फिर कभी नहीं करेंगे हार्दिक, चैलेंज देकर बुरे फंसे

Hardik Pandya VS Nicholas Pooran : टीम इंडिया की हार के बाद से ही हार्दिक पांड्या का कुछ दिन पुराने एक बयान का काफी मजाक उड़ाया जा रहा है, जिसमें वो पूरन को लेकर कुछ कहते नजर आए हैं...

Updated on: 14 Aug 2023, 12:31 PM

नई दिल्ली:

Hardik Pandya VS Nicholas Pooran : एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम की असली तस्वीर सामने आ गई है. टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में करारी हार का सामना करना पड़ा. कैरेबियाई टीम ने 5वें टी20 में भारत को 8 विकेट से हराकर 3-2 से सीरीज अपने नाम की. भारत की हार के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की खूब आलोचना की जा रही है. सीरीज हारने के बाद सोशल मीडिया पर हार्दिक के एक बयान का काफी मजाक भी उड़ाया जा रहा है. दरअसल, टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले के बाद भारतीय कप्तान Hardik Pandya ने वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज निकोलस पूरन को एक चैलेंज दिया था. जिसे पूरन ने आखिरी मुकाबले में ना सिर्फ पूरा किया बल्कि हार्दिक की गजब बेइज्जती भी कर डाली.

क्या बोले थे Hardik Pandya?

टी20 सीरीज के पहले दोनों मैचों में वेस्टइंडीज ने भारत को धूल चटाई थी, लेकिन तीसरे मैच में टीम इंडिया ने जोरदार पलटवार करते हुए मेजबानों को 7 विकेट से हराया था. उस जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा था कि, अगर निकी (निकोलस पूरन) मुझे मारना चाहता है, तो उसे मारने दो और यही स्ट्रैटजी थी, मैं ऐसे कॉम्पटीशन का आनंद लेता हूं. मुझे पता है कि वह यह सुनेगा और अगले मैच में मुझ पर जरूर अटैक करेगा.

पूरन ने भी भारतीय कप्तान पांड्या के चैलेंज को स्वीकारा और 5वें मैच में उनके खिलाफ लगातार 2 लंबे-लंबे छक्के लगाए. आखिरी मैच में पूरन नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए आए थे. तीसरे ओवर में हार्दिक पांड्या गेंदबाजी पर थे, तभी ओवर की 5वीं और 6वीं बॉल पर निकोलस ने बैक टू बैक सिक्स लगाए. पहला छक्का उन्होंने लॉन्ग ऑन के ऊपर से जड़ा और दूसरा मिड-विकेट पर लगाया.

पूरन का करारा जवाब

मैच में वेस्टइंडीज की जीत के बाद निकोलस पूरन ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने मुंह बंद करने का रिएक्शन दिया. साथ ही कैप्शन में लिखा- If you know you know...

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nicholas Pooran (@nicholaspooran)

मैच में पूरन ने 35 गेंदों पर 47 रन की शानदार पारी खेली. वहीं पूरी सीरीज में उनके बल्ले से 5 पारियों में सबसे ज्यादा 176 रन देखने को मिले. हार्दिक पांड्या की बात करें तो उन्होंने 3 ओवर में 32 रन खर्च किए. 

मैच का हाल 

बता दें क 5वें मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 165 का स्कोर, बोर्ड पर लगाया था. टीम के लिए सूर्यकुमार यादव को छोड़ कोई भी अच्छी पारी नहीं खेल सका. उप-कप्तान सूर्या ने 45 गेंदों पर 61 रन जड़े. वेस्टइंडीज के सामने सीरीज जीत के लिए 166 रन का टारगेट था और कैरेबियाई टीम ने भारत को 12 गेंद शेष रहते 8 विकेट से धूल चटाई.

BY- AKHIL GUPTA