News Nation Logo

हार्दिक पांड्या फिर चर्चा में आए, बोले गेंद मेरे पाले में नहीं थी

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Jan 2020, 11:54:21 AM
हार्दिक पांड्या नताशा स्टानकोविक

हार्दिक पांड्या नताशा स्टानकोविक (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्‍ली:  

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भले आज की तारीख में क्रिकेट से दूर हैं. लेकिन वे लगातार खबरों में बने हुए हैं. हाल ही में नए साल पर हार्दिक पांड्या ने सर्बिया की अभिनेत्री नताशा स्टानकोविक (Natasha Stankovic) के साथ सगाई का ऐलान किया था. इससे लोग एकदम से हैरान रह गए थे. दरअसल इससे पहले भी हार्दिक पांड्या के अफेयर की खबरें कई बार सामने आ चुकी थीं, लेकिन मोहर किसी पर नहीं लग पा रही थी. जब देश ही नहीं पूरी दुनिया नए साल का जश्‍न मना रहे थे, उसी वक्‍त हार्दिक पांड्या ने नताशा स्टानकोविक को अंगूठी पहना कर अपना बनाने का ऐलान कर दिया था. हार्दिक पांड्या ने बाकायदा सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी. ये तो रही पुरानी बात, अब एक बार फिर हार्दिक सुर्खियों में आ गए हैं, इस बार विवाद नया नहीं बल्‍कि पुराना ही है. वह भी ऐसा विवाद जिसके कारण उन्‍हें टीम इंडिया से बाहर तक हो जाना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ बाहर

बता दें कि जनवरी 2019 में हार्दिक पांड्या ने करन जौहर के टॉक शो कॉफी विद करन में अपने निजी जीवन के बारे में बात करते हुए अपनी महिला मित्रों से नाइट क्लबों में मिलने और बातचीत के बारे में खुलासा किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह उनसे बात करने से ज्यादा उन्हें देखने पर फोकस करते थे. हार्दिक पांड्या के इंस्टाग्राम पर महिलाओं को स्टॉक करने, उनके साथ डेट पर जाने पर उनका नाम तक नहीं पूछने जैसी कई चीजों के बारे में बताया था. हार्दिक पांड्या ने शो के दौरान अपनी वर्जनिटी को लेकर भी बात की. हार्दिक पांड्या ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा, वह अपने माता-पिता के साथ पार्टी में गए थे जहां उन्होंने कुछ लड़कियों की तरफ इशारा करते हुए बताया कि उनका 'सीन' था उन लड़कियों के साथ. हार्दिक पांड्या के इन कमेंटस के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें बुरी तरह ट्रोल कर दिया और उन्हें महिला विरोधी बताया. यहां तक की मामले ने तूल पकड़ा और अदालत तक गया. वहीं अदाल के फैसले के बाद बीसीसीआई ने भी कड़ा कदम उठाया और उन्‍हें कुछ समय के लिए टीम से भी बाहर कर दिया गया था. उनके साथ इस प्रोग्राम में टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल भी थे. दोनों ही खिलाड़ियों पर समान कार्रवाई की गई थी. हालांकि उसके बाद केएल राहुल और हार्दिक पांड्या ने सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांगी थी. प्रतिबंध के बाद दोनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के लिए फिर से खेलना शुरू कर दिया था.

यह भी पढ़ें ः खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 : रंगारंग होगा आगाज, पीएम मोदी के पहुंचने की संभावना नहीं

अब इस मामले में नया क्‍या है. आइए हम आपको अब ये बताते हैं. अब इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार हार्दिक पांड्या ने कहा है कि हम एक क्रिकेटर के तौर पर नहीं जानते ‌थे कि क्या होने वाला है. गेंद मेरे पाले में नहीं थी, बल्कि किसी और के पाले में थी, जहां किसी और को फैसला लेना था. ये एक ऐसी स्थिति थी, जिसमें आप खुद को नहीं देखना चाहते. हार्दिक इस समय पीठ की चोट से उबर रहे हैं और इसी कारण वे पिछले लंबे अर्से से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और आराम कर रहे हैं. हालांकि न्यूजीलैंड के साथ खेली जाने वाली सीरीज में हार्दिक पांड्या को इंडिया-ए के लिए चुना गया है. वे अब चोट से उबर रहे हैं.

First Published : 09 Jan 2020, 11:54:21 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.