logo-image

IND vs SL : पहले मैच में हार्दिक के सामने ये हैं चुनौतियां, कैसे पाएंगे पार

IND vs SL : आज से भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला शुरू हो रही है.

Updated on: 03 Jan 2023, 01:58 PM

नई दिल्ली:

IND vs SL : आज से भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला शुरू हो रही है. जिसका पहला मुकाबला आज शाम 7:00 बजे से मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेला जाएगा. इस टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. जिसके बाद टीम की कमान संभाल रहे हैं हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की. टी-20 मैचों के प्रदर्शन की बात करें तो पिछली सीरीज में टीम को हार का सामना करना पड़ा था. बांग्लादेश ने टीम को 2-1 से हराकर श्रृंखला अपने नाम कर ली थी. अब ऐसे में नई नवेले कप्तान साहब के सामने कई सारी चुनौतियां हैं. श्रीलंका की टीम मजबूत टीम है. अगर टीम इंडिया को ये सीरीज अपने नाम करनी है तो फिर अपना 100 फीसदी देना होगा.

ओपनिंग में कौन

हार्दिक के सामने सबसे पहले समस्या है ओपनिंग को लेकर. टीम के पास ऋतुराज गायकवाड, शुभमन गिल और ईशान किशन जैसे धाकड़ बल्लेबाज मौजूद हैं. लेकिन किसको प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी यह तय कर पाना थोड़ा मुश्किल है. हालांकि शुभमन गिल और ईशान किशन अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर रहे हैं. हार्दिक पांड्या को ऐसे ओपनर की तलाश है जो टीम को बड़ी शुरुआत दिला सके.

ऑलराउंडर के विकल्प कम

हार्दिक पांड्या खुद एक ऑलराउंडर हैं. जबरदस्त प्रदर्शन करके दिखाते हैं. अगर अभी की बात की जाए तो टीम इंडिया के पास उनके जैसा ऑलराउंडर मौजूद नहीं है. हालांकि वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया गया है. लेकिन मौजूदा फॉर्म उनके साथ नहीं जाता है. वॉशिंगटन से प्रदर्शन कराना हार्दिक के लिए एक बड़ी चुनौती रहेगी. लेकिन इतना साफ है कि वॉशिंगटन बल्लेबाजी और गेंदबाजी से धूम मचा जाते हैं तो फिर टीम इंडिया को क्लीन स्वीप करने से कोई नहीं रोक सकता है.

तेज गेंदबाजी में बनाना होगा भविष्य

पिछले साल जितनी भी सीरीज हुई हैं उस सभी में टीम इंडिया ने अपने एक तेज गेंदबाज को हमेशा याद किया है. जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया जैसे बैकफुट पर ही चली गई. ऐसे में इस सीरीज के साथ हार्दिक पांड्या भविष्य के लिए तेज गेंदबाज तैयार करना चाहेंगे. जो कि आने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन करता रहे.