logo-image

Hardik Pandya ने तोड़ी धोनी की बनाई प्रथा, अलग अंदाज में जश्न मनाते नजर आए Rohit Sharma

सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने कुछ ऐसा किया कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का एक अनोखा परंपरा टूट गया. 

Updated on: 08 Aug 2022, 02:27 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच सीरीज का पांचवें और आखिरी मुकाबले फ्लोरिडा (Florida) में  खेला गया. टीम इंडिया (Team India) ने इस आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को 88 रनों से शिकस्त दी. भारत ने इस मैच को जीतकर पांच मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से अपने नाम किया. पांचवें मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कप्तानी कर रहे थे. सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने कुछ ऐसा किया कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का एक अनोखा परंपरा टूट गया. 

दरअसल हार्दिक पांड्या जीत की ट्रॉफी लेकर आ रहे थे. टीम के खिलाड़ी फोटो खिंचवाने और जीत की लसेलिब्रेशन के लिए उनक इंतजरार कर रहे थे. टीम के सभी लोगो को लगा कि हार्दिक टीम के किसी युवा खिलाड़ी को ट्रॉफी देंगे. लेकिन हार्दिक ने किसी स्टाफ मेंबर को बुलकर ट्रॉफी उन्हें पकड़ा दी. इस तरह हार्दिक भारतीय टीम के पूर्व कप्तान हार्दिक ने महेंद्र सिंह धोनी की एक अनोखा परंपरा तोड़ा.

यह भी पढ़ें: CWG 2022: वूमेन टीम पर भड़के मोहम्मद अजहरुद्दीन तो फैंस ने याद दिला दी 1996 की सेमीफाइनल

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ट्रॉफी जीतने के बाद युवा या डेब्यू करने वाली खिलाड़ियों को ट्रॉफी देते थे. धोनी की इस परंपरा को विराट कोहली ने भी निभाई और रोहित शर्मा भी निभाते हैं. 

वहीं सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा एक अलग अंदाज में जश्न मनाते हुए नजर आए. रोहित शर्मा ने ग्राउंड पर चलने वाली छोटी बग्गी पर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और दिनेश कार्तिक को बैठाकर चलाते हुए टीम के खिलाड़ियों के पास पहुचे.