News Nation Logo
Banner

हरभजन सिंह पत्नी और बेटी के साथ कर रहे ये काम

धुरंधर स्पिनर हरभजन सिंह आजकल खेल नहीं बल्कि दुनिया के हर इंसान की तरह कोविड-19 के बारे में सोच रहे हैं और उनका अधिकतर समय इस महामारी को लेकर न जानकारी हासिल करने में बीत रहा है.

PTI | Updated on: 26 Mar 2020, 06:58:49 AM
harbhajansingh

हरभजन सिंह, गीता बसरा (Photo Credit: file)

mumbai:

धुरंधर स्पिनर हरभजन सिंह आजकल खेल नहीं बल्कि दुनिया के हर इंसान की तरह कोविड-19 के बारे में सोच रहे हैं और उनका अधिकतर समय इस महामारी को लेकर न जानकारी हासिल करने में बीत रहा है. हरभजन अभी अपने परिवार पत्नी गीता और पुत्री हिनाया के साथ मुंबई में हैं और उन्हें उम्मीद है कि वैज्ञानिक और चिकित्सक इस महामारी की दवा ढूंढने में सफल रहेंगे, जिसके कारण अब तक दुनिया भर में 20 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें : शाहिद अफरीदी ने आखिर ऐसा क्या किया, जो हरभजन ने की तारीफ

हरभजन ने पीटीआई से कहा, संकट की इस घड़ी में आप जिंदगी को पूरी तरह अलग नजरिये से देखते हो. ऐसे समय में खेल आपके दिमाग के किसी दूर कोने में चला जाता है. मैं घर में हूं. मैं अपना अधिकतर समय कोविड-19 के बारे में जानकारी हासिल करने में बिता रहा हूं. आखिर वह क्या पढ़ रहे हैं, इस पर हरभजन ने कहा, मैं उपलब्ध जानकारी के हर प्रमाणिक हिस्से को पढ़ने की कोशिश करता हूं. वर्तमान परिस्थिति को लेकर सरकार की तरफ से जारी सभी नयी जानकारियां पढ़ रहा हूं.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया को दिया गया इंडोर वर्कआउट रूटीन, ताकि खिलाड़ी रहे फिट

सबसे महत्वपूर्ण मैं यह जानने की कोशिश करता हूं कि वैज्ञानिक, जीव विज्ञानी और चिकित्सक इसका क्या तोड़ ढूंढ रहे हैं. उन्होंने कहा, संकट की इस घड़ी में आपको अपना जज्बा बनाये रखना होता है और खुद को प्रेरित करना होता है. कोई भी सकारात्मक जानकारी आपका मनोबल बढ़ाती है.

First Published : 26 Mar 2020, 06:58:49 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×