logo-image

पाकिस्तान की इस नापाक हरकत पर भड़के हरभजन सिंह- खुद भगवान न बनें

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल जैसे कई नेताओं समेत दुनियाभर से लोग इस घटना का विरोध कर रहे हैं.

Updated on: 30 Aug 2019, 05:59 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट की पिच पर बल्लेबाजों को अपनी फिरकी से परेशान करने वाले हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) पाकिस्तान (Pakistan) में हुई एक शर्मनाक घटना से विचलित हो गए हैं. हाल ही में पाकिस्तान (Pakistan) के एक गुरुद्वारे में ग्रंथी की सेवा करने वाले एक सिक्ख व्यक्ति की बेटी को जबरन अगवा कर धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने की घटना सामने आई है. हालांकि इस मामले के सामने आने के बाद से दुनियाभर के लोगों में गुस्सा भरा हुआ है.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल जैसे कई नेताओं समेत दुनियाभर से लोग इस घटना का विरोध कर रहे हैं. इस घटना पर विरोध जताते हुए लोग पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान से तुरंत कार्रवाई करने की मांग कर रहे है.

इसी लड़ी में क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भी इस मामले का विरोध करते हुए अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के ट्वीट रिट्वीट किया.

और पढ़ें: अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किए जाने पर BCCI ने रविंद्र जडेजा और पूनम यादव को दी बधाई, जानें क्या कहा

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने लिखा, 'इसे यहीं रोकने की जरूरत है. हर धर्म खूबसूरत है. किसी व्यक्ति को धर्म परिवर्तन के लिए बाध्य न करें. भगवान एक है. केवल भगवान को फैसला लेने दें कि हमें किस धर्म में पैदा करना है. खुद भगवान बनने की कोशिश न करें. इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है.'

पाकिस्तान (Pakistan) में गुरु नानक देव की 550वीं जयंती से पहले गुरुद्वारे में ग्रंथी के तौर पर सेवा देने वाले एक शख्स की बेटी का अपहरण कर उसका जबरन धर्मांतरण और निकाह कराने का मामला सामने आया था. पाकिस्तान (Pakistan) में धर्मांतरण का यह पहला मामला नहीं है.

और पढ़ें: IND VS WI : रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को लेकर गौतम गंभीर ने कही यह बड़ी बात

अक्सर पाकिस्तान (Pakistan) से ऐसे मामले सामने आते हैं जब हिन्दू, सिख या ईसाई लड़कियों का जरबदस्ती धर्म परिवर्तन करवाकर उसकी शादी मुस्लिम युवक से कराई जाती है.