News Nation Logo
Banner

हरभजन सिंह ने फिर उठाए चयनकर्ताओं पर सवाल, जानें क्‍या कहा

श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. इस टीम चयन के बाद हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सीनियर चयन समिति पर सवाल खड़े किए हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Dec 2019, 09:25:03 AM
हरभजन सिंह Harbhajan Singh

New Delhi:

श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. इस टीम चयन के बाद हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सीनियर चयन समिति पर सवाल खड़े किए हैं. हरभजन सिंह ने मुंबई के सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) को न चुनने पर चयनकर्ताओं को कोसा है. मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सूर्यकुमार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टूर मैचों और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम में जगह मिली थी, लेकिन राष्ट्रीय टीम में उनका नाम ना देखकर हरभजन भड़क गए. 

यह भी पढ़ें ः Gabbar is Back VIDEO : गब्बर को सिर्फ छोटा गब्बर ही मार सकता है

हरभजन ने मंगलवार को ट्वीट किया, मुझे हैरानी हो रही है कि सूर्यकुमार ने क्या गलत किया है? भारतीय टीम, इंडिया-ए, इंडिया-बी में चुने गए बाकी खिलाड़ियों की तरह उन्होंने भी रन किए हैं तो उनके साथ अलग सलूक क्यों हो रहा है. सूर्य कुमार यादव घरेलू क्रिकेट के अलावा आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं. हरभजन सिंह इस वक्‍त क्रिकेट से तो दूर हैं, लेकिन वे खेल पर पूरी नजर रखते हैं और इस पर लगातार ट्वीट भी करते हैं.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान को बड़ा झटका, ‘चकिंग’ का दोषी, यह खिलाड़ी घरेलू स्पर्धाओं में गेंदबाजी से प्रतिबंधित

पिछले दिनों जब संजू सैमसन को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होन वाली सीरीज के लिए नहीं चुना गया था, तब भी हरभजन सिंह ने आवाज उठाई थी. संजू सैमसन को चयन बांग्‍लादेश के खिलाफ हुई सीरीज में हुआ था, लेकिन उसके बाद जब वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम का चयन किया गया, तो वे टीम से बाहर कर दिए गए थे. भारतीय टीम के चयनकर्ताओं की इस पर खूब आलोचना हुई थी. हालांकि बाद में शिखर धवन की चोट ठीक नहीं हो पाई तो संजू को फिर टीम में लिया गया, लेकिन उसके बाद भी उन्‍हें वेस्‍टइंडीज के खिलाफ किसी मैच में खेलने का अवसर नहीं मिल पाया. उस वक्‍त तो हरभजन सिंह ने अपने पुराने साथी और अब बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली से चयन समिति ही बदलने की मांग कर डाली थी. तब हरभजन सिंह ने लिखा था कि चयन समिति में मजबूत लोग होने चाहिए.

यह भी पढ़ें ः आज से शिखर धवन और इशांत शर्मा के फार्म पर रहेंगी नजरें

सूर्यकुमार यादव ने 73 प्रथम श्रेणी मैचों में 4920 रन बनाए हैं. 29 साल के इस खिलाड़ी का औसत 43.53 का है, जिसमें 13 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं. टी-20 में उन्होंने 149 मैचों में 31.37 की औसत से 3,012 रन बनाए हैं. हाल ही में उन्होंने रणजी ट्रॉफी में नाबाद 102 रन बना मुंबई की वडोदरा के खिलाफ 309 रनों की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में उन्होंने 85 मैच खेले हैं और सात अर्धशतकों की मदद से 1548 रन बनाए हैं.

First Published : 25 Dec 2019, 09:25:03 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.