News Nation Logo

भारतीय टीम में वापसी करके खुश हूं: पैडी अप्टन

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Jul 2022, 02:55:01 PM
Happy to

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पोर्ट ऑफ स्पेन:   भारतीय टीम के नए मानसिक कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन ने राष्ट्रीय टीम में फिर से शामिल होने पर खुशी जाहिर की है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को घोषणा की थी कि अप्टन वेस्टइंडीज के दौरे पर भारत के सहयोगी स्टाफ में मानसिक कंडीशनिंग कोच के रूप में शामिल हो गए हैं और उनका अक्टूबर-नवम्बर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप तक टीम के साथ रहने की उम्मीद है।

2008 से 2011 तक तत्कालीन मुख्य कोच गैरी कस्र्टन के नेतृत्व में टीम के साथ काम करने के बाद यह भारतीय टीम के साथ अप्टन का दूसरा कार्यकाल होगा। उन वर्षों के दौरान, भारत पहली बार टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन टीम बना था। घरेलू धरती पर आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2011 भी जीता।

उन्होंने कहा, मैं वास्तव में मानसिक कंडीशनिंग कोच के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने के लिए उत्साहित हूं। मैं अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप की तैयारी में खिलाड़ी और कोच की मदद करूंगा।

अप्टन ने कहा, भारतीय क्रिकेट के साथ मेरा रिश्ता 14 साल पहले शुरू हुआ, जब मैंने गैरी कस्र्टन के साथ काम किया, जिन्हें उस समय भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। एक विश्व कप जीत, एक विश्व नंबर 1 टेस्ट स्थान, आठ आईपीएल कोचिंग स्टेंट और तीन आईपीएल प्लेऑफ के बाद, मैं भारतीय टीम में वापसी करके खुश हूं।

अप्टन ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर लिखा, इस बार, मैं वर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का समर्थन करने के लिए विशेष रूप से भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं, जिनके साथ मैंने पिछले 14 वर्षों में कई अलग-अलग टीमों और भूमिकाओं में काम किया है।

दिलचस्प बात यह है कि अप्टन और द्रविड़ ने राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) में एक साथ काम किया है, जो क्रमश: मेंटर और कोच के रूप में कार्यरत थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Jul 2022, 02:55:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.