logo-image

भारत की जीत पर बाग बाग हुए सहवाग, बुमराह एंड कंपनी के लिए यह कहा

वेस्‍टइंडीज पर मिली भारत की जीत पर पूरे देश खुश है. भारत के लिए पहले क्रिकेट खेल चुके खिलाड़ी भी शामिल हैं.

Updated on: 26 Aug 2019, 01:39 PM

नई दिल्ली:

वेस्‍टइंडीज पर मिली भारत की जीत पर पूरे देश खुश है. भारत के लिए पहले क्रिकेट खेल चुके खिलाड़ी भी शामिल हैं. भारत की जीत पर पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को लगता है कि जसप्रीत बुमराह एंड कंपनी ने भारत को विश्व पटल पर विजयी रथ पर सवार करने और टेस्ट में नंबर-1 टीम बनाने में अहम भूमिका निभाई है. 

यह भी पढ़ें ः शानदार : इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज बेन स्‍टोक्‍स के सिर पर लगी गेंद, टूटा हेलमेट, फिर न डरे न डिगे

भारत ने पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को 318 रनों से हरा दिया. इस मैच की पहली पारी में जहां ईशांत शर्मा ने पांच विकेट अपने नाम किए वहीं दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने सात रन देकर पांच विकेट लिए. सहवाग ने कहा कि ऐसा नहीं है कि हमारे पास पहले अच्छे गेंदबाज नहीं थे. जवागल श्रीनाथ, जहीर खान, आशीष नेहरा जैसे गेंदबाज हमारे समय में थे. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव जैसे गेंदबाजों को अच्छा प्रदर्शन करते देख खुशी होती है. यह लोग जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं वो शानदार है. इनके रहने से हमारे पास एक बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण है.

यह भी पढ़ें ः PHOTOS : पाकिस्‍तान के इस क्रिकेटर ने की शादी, देखें तस्‍वीरें

एक ओर जहां भारत ने विंडीज को बड़ी हार सौंपी तो दूसरी तरफ लीड्स में एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स ने अकेले दम पर आस्ट्रेलिया के जबड़े से जीत छीन इंग्लैंड को दे दी. अपने समय में तूफानी बल्लेबाजों में शुमार सहवाग के दिल में टेस्ट क्रिकेट के लिए खास जगह है. उनका मानना है कि स्टोक्स जैसे प्रदर्शन टेस्ट क्रिकेट और टेस्ट चैम्पियनशिप का सही प्रचार करते हैं. उन्होंने कहा कि चैम्पियनशिप सही समय पर आई है, ऐसा मुझे लगता है. जब इस तरह के शानदार मैच होते हैं तो टेस्ट चैम्पियनशिप का होना अच्छा है. यह टेस्ट खेलने वालों के लिए बेहतरीन चीज है और इससे प्रारूप और ज्यादा रोचक तथा प्रतिसप्र्धी बन गया है.

यह भी पढें ः वेस्‍टइंडीज पर जीत के साथ ही वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में भारत टॉप पर पहुंचा

सहवाग ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच विवादों की बातों को मीडिया की उपज बताया है. पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि मुझे लगता है कि यह सब मीडिया ने बनाया है. वो दोनों जब क्रिज पर होते हैं तो साथ में बल्लेबाजी करते हुए बातें करते हैं. जब यह दोनों स्लिप में खड़े होते हैं तब भी एक दूसरे से बातें करते हैं, इसलिए मुझे कोई विवाद नहीं लगता है.