logo-image

हनुमा विहारी ने खोला शानदार बल्लेबाजी का राज, इस खिलाड़ी को दिया श्रेय

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने दो मैचों की चार पारियों में सबसे ज्यादा 289 रन बनाए. भारत ने इस मैच को 257 रन से जीतकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली.

Updated on: 03 Sep 2019, 09:42 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने अपनी इस सफलता का श्रेय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को दिया है. हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने दो मैचों की चार पारियों में सबसे ज्यादा 289 रन बनाए. भारत ने इस मैच को 257 रन से जीतकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली.

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने बीसीसीआई (BCCI) टीवी से कहा, ‘वह (रवि शास्त्री (Ravi Shastri)) घुटने को थोड़ा मोड़कर खेलने की बात कर रहे थे. घुटने मोड़कर खेलने का मतलब था कि मैं अपने पैरों को आगे और पीछे दोनों ओर मूव कर सकता हूं. इसका काफी फायदा हुआ और उन्हें काफी श्रेय जाता है.’

और पढ़ें: रहाणे-विहारी के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर, टीम इंडिया की जीत पर दी खास बधाई

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भी 93 रन बनाए थे. इसके बाद उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में शतक और नाबाद 53 रनों की पारी खेली.

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने कहा, ‘मुझे दबाव में बल्लेबाजी करना पसंद है. बल्लेबाज के रूप में आपको यह चुनौती स्वीकार करनी होती है और ऐसी स्थिति में मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता हूं.’