logo-image

आईपीएल में बोली न लगने के बाद हनुमा विहारी ने इस सीरीज पर लगाया ध्‍यान

पिछली बार दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने इस खिलाड़ी के लिए दो करोड़ रुपये खर्च किए थे, लेकिन फ्रेंचाइजी से रिलीज किए जाने के बाद उन्होंने खुद को 50 लाख रुपये के वर्ग में रखा था.

Updated on: 29 Dec 2019, 09:07 AM

kolkata:

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2020 (Indian Premier League, IPL 2020) में कोई खरीदार नहीं मिला, लेकिन भारतीय टेस्ट टीम (Indian Test Team) का यह सदस्य अब उस बात को पीछे छोड़कर आगामी न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) दौरे पर खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जमकर पसीना बहा रहा है. पिछली बार दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने इस खिलाड़ी के लिए दो करोड़ रुपये खर्च किए थे, लेकिन फ्रेंचाइजी से रिलीज किए जाने के बाद उन्होंने खुद को 50 लाख रुपये के वर्ग में रखा था. किसी भी फ्रेंचाइजी ने हालांकि उनके लिए दिलचस्पी नहीं दिखाई. कोलकाता में बंगाल के खिलाफ रणजी मैच के बाद उन्होंने पीटीआई का दिए साक्षात्कार में कहा, यह मेरे नियंत्रण में नहीं है और मैं इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता. मेरा काम मैच खेलना और जीतना है. मैंने राज्य की टीम के लिए सीमित ओवरों के प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है. इसलिए जब भी मुझे मौका मिलेगा मैं भारतीय टीम के लिए भी अच्छा प्रदर्शन करूंगा.

यह भी पढ़ें ः दानिश कनेरिया के कप्‍तान इंजमाम उल हक ने अब तोड़ी चुप्‍पी, जानें क्‍या बोले

हनुमा विहारी के नाम टी20 में चार अर्धशतक हैं, जबकि उनका स्ट्राइक रेट 112 के आस-पास है. वह अब न्यूजीलैंड दौरे पर भारत ए टीम की कप्तानी करेंगे. 26 साल के इस खिलाड़ी ने कहा, मैं न्यूजीलैंड दौरे की तैयारी कर रहा हूं. मुझे वहां इंडिया ए के लिए दो मैच और फिर टेस्ट सीरीज (फरवरी-मार्च में भारतीय टीम का दौरा) में खेलना है. यह हमारे लिए काफी अहम सीरीज होगी, क्योंकि इसके बाद हमारा अगला टेस्ट दौरा आस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा. मैं ए टीम का नेतृत्व करने को लेकर उत्साहित हूं. विहारी ने इससे पहले पिछले साल नवंबर में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत ए टीम के साथ न्यूजीलैंड का दौरा किया था और उन्हें वहां की परिस्थितियों के बारे में पता है.

यह भी पढ़ें ः भारत में हर कोई आपको समस्या बताता है, समाधान नहीं : ईशांत

उन्होंने पहले अनधिकृत टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक (86 और नाबाद 51) लगाया था. मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने कहा, वहां हवा के कारण स्विंग गेंदबाजों को मदद मिलती है, यह चुनौतीपूर्ण होगा. भारतीय टीम में सबके पास अच्छी तकनीक है. हमारी बल्लेबाजी इकाई ने विदेशों में अच्छा प्रदर्शन किया है और हम इसे दोहराने की कोशिश करेंगे.