logo-image
लोकसभा चुनाव

हनुमा विहारी और अजिंक्‍या रहाणे ने अर्द्धशतक लगाकर दिखाया फार्म, मुकाबला ड्रॉ

भारत और वेस्टइंडीज-ए के बीच कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच सोमवार को बेनतीजा समाप्त हो गया.

Updated on: 20 Aug 2019, 10:27 AM

एंटिगा:

भारत और वेस्टइंडीज-ए के बीच कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच सोमवार को बेनतीजा समाप्त हो गया. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेतेश्वर पुजारा (100) रिटायर्ड हर्ट और रोहित शर्मा (68) की बेहतरीन पारियों की मदद से अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 297 रनों पर घोषित कर दी थी. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कैरेबियाई टीम को 181 रनों पर ढेर कर दिया था. भारत की ओर से इशांत शर्मा, उमेश यादव और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए.

यह भी पढ़ें ः वीरेंद्र सहवाग का यह नया रूप देखकर चौंक जाएंगे आप

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाकर 200 रनों की बढ़त बना ली थी. तीसरे दिन सोमवार को भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 54 और हनुमा विहारी ने 64 रनों की पारी खेली. भारतीय टीम ने 78 ओवर में पांच विकेट पर 188 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. वेस्टइंडीज-ए की ओर से अकीम फ्रेजर ने दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें ः PKL 7: हरियाणा स्टीलर्स ने यू-मुम्बा को 30-27 से हराया, विकास कंडोला बने हीरो

इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में 47 रनों के कुल योग पर मेजबान टीम के तीन विकेट झटक लिए. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया. इस मैच की खास बात यह रही कि 22 अगस्त से वेस्टइंडीज के साथ होने वाले टेस्ट मैच से पहले भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों को अभ्यास का भरपूर मौका मिला. पुजारा ने शतक लगाकर अपने फार्म में होने का एलान किया तो रहाणे और विहारी ने अर्धशतकों की मदद से भारतीय मध्यक्रम के मजबूत रहने का भरोसा जताया. भारत को 22 से 26 अगस्त तक एंटिगा में पहला टेस्ट मैच खेलना है. यह दोनों टीमों का विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत पहला मुकाबला होगा.