logo-image

हालेप ने कुदरमेतोवा को हराकर मेलबर्न समर सेट का खिताब जीता

हालेप ने कुदरमेतोवा को हराकर मेलबर्न समर सेट का खिताब जीता

Updated on: 09 Jan 2022, 06:35 PM

मेलबर्न:

दुनिया की पूर्व नंबर एक और नंबर दो सीड सिमोना हालेप ने रविवार को यहां फाइनल में नंबर तीन सीड वेरोनिका कुडरमेतोवा को 6-2, 6-3 हराकर मेलबर्न समर सेट एक महिला एकल का खिताब जीता।

हालेप के लिए यह करियर का 23वां डब्ल्यूटीए एकल खिताब था, जो 2021 में अपने घुटने की चोटों से जूझ रहीं थीं और कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों में खेलने से चूक गईं थीं।

30 साल की हालेप ने दोनों सेटों में धीमी शुरुआत की थी। उन्होंने पहली बार में 2-1 से नीचे जाने के लिए डबल फॉल्ट किया। कुदरमेतोवा दोनों ही बार फायदा नहीं उठा पाई। वल्र्ड नंबर 31 ने मैच के दौरान 27 गलतियां कीं।

कुदरमेतोवा ने दूसरे सेट में 3-0 की डबल ब्रेक की बढ़त लेने के लिए तीन ब्रेक पॉइंट बनाए, लेकिन हालेप ने सर्विस विजेताओं के साथ पहले दो को बचा लिया।

इस बीच, नंबर 2 खिलाड़ी मुहम्मद और जेसिका पेगुला ने फाइनल में सारा ईरानी और जैस्मीन पाओलिनी को 6-3, 6-1 से हराकर अपना पहला युगल खिताब जीता।

छह अलग-अलग भागीदारों के साथ डब्ल्यूटीए स्तर पर मुहम्मद का सातवां खिताब है और डब्ल्यूटीए फाइनल में 30 वर्षीय खिलाड़ी ने रिकॉर्ड को बरकरार रखा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.