logo-image

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान

Updated on: 01 Aug 2022, 09:20 PM

काबुल:

बाएं हाथ के बल्लेबाज हशमतुल्ला शाहिदी ने आयरलैंड के आगामी पांच टी20 मैचों के दौरे के लिए सोमवार को अफगानिस्तान टीम में वापसी की है।

शाहिदी ने आखिरी बार मार्च 2021 में अबू धाबी में जिम्बाब्वे के खिलाफ अफगानिस्तान के लिए टी20 खेला था। उन्होंने शापेजा क्रिकेट लीग 2022 में मजबूत प्रदर्शन के बाद वापसी की है। उन्होंने अपनी टीम बूस्ट डिफेंडर्स के लिए 51.80 की औसत से सात पारियों में 259 रन बनाए।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नवीन उल हक और सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जदरान को भी टीम में चुना गया है। स्पिनर मुजीब उर रहमान का नाम निजात मसूद, कैस अहमद और उस्मान गनी के साथ रिजर्व में रखा गया है।

मुख्य चयनकर्ता नूर मलिकजई के मुताबिक, मुजीब का वीजा अभी जारी नहीं हुआ है और इस तरह उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों में जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि एक बार समस्या का समाधान हो जाने के बाद उन्हें मुख्य टीम में वापस शामिल किया जाएगा।

राष्ट्रीय चयन समिति के सदस्य मीर मुबारिज ने कहा कि यूएई में एशिया कप 2022 और ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 पर उनकी नजर है और आयरलैंड का दौरा महत्वपूर्ण होने वाला है।

आयरलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान की पांच मैचों की टी20 सीरीज 9, 11, 12, 15 और 17 अगस्त को स्टॉमॉन्ट में खेली जाएगी। इस श्रृंखला से अफगानिस्तान के नए मुख्य कोच के रूप में जोनाथन ट्रॉट अपने कार्यकाल की शुरुआत करेंगे, जिसमें ग्राहम थोर्प गंभीर रूप से बीमार हैं।

अफगानिस्तान टी20 टीम: मोहम्मद नबी (कप्तान), अफसर जजई, अजमतुल्लाह ओमरजई, दरवेश रसूली, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फारूकी, हशमतुल्ला शाहिदी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जदरान, करीम जनत, नजीबुल्लाह जदरान, नवीन उल हक, नूर अहमद, गुरबाज, राशिद खान और शराफुद्दीन अशरफ।

रिजर्व : मुजीब उर रहमान, निजत मसूद, कैस अहमद और उस्मान गनी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.