logo-image

IPL 2017 RPS Vs GL:गुजरात लायंस के खिलाफ लय जारी रखेगी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट

शुरुआती दौर में संघर्ष करने के बाद राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की टीम ने लय पकड़ ली है। आईपीएल-10 में सोमवार को उसका मुकाबला गुजरात लॉयंस से होना है जो अंक तालिका में निचले हाफ में चल रही है। पुणे की टीम ने अपने पिछले पांच में से चार मैच जीते हैं।

Updated on: 02 May 2017, 12:20 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल के 10 वें संस्करण में 39वां मैच सोमवार को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट और गुजरात लॉयंस के बीच खेला जाएगा। यह मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एशोसिएसन स्टेडियम, पुणे में रात 8 बजे खेला जायेगा।

शुरुआती दौर में संघर्ष करने के बाद राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की टीम ने लय पकड़ ली है। आईपीएल-10 में सोमवार को उसका मुकाबला गुजरात लॉयंस से होना है जो अंक तालिका में निचले हाफ में चल रही है। पुणे की टीम ने अपने पिछले पांच में से चार मैच जीते हैं।

इस समय पुणे की टीम नौ मैचों में दस अंक लेकर चौथे स्थान पर है। यदि टीम सोमवार को गुजरात के खिलाफ मैच जीत लेती है तो उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं मजबूत हो जाएंगी।

और पढ़ेंः आमिर खान आशा पारेख की बायोग्राफी 'द हिट गर्ल' पर बोले- अंदर की बातें सामने लाने के लिए आपका शुक्रिया

गुजरात नौ मैचों में आठ अंक के साथ पांचवें स्थान पर है। उन्हें अपनी संभावनाएं कायम रखने के लिए अब हर मैच जीतने की जरूरत है। सुपरजाइंट ने शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 61 रन से जीत हासिल की थी। पुणे के गेंदबाजों ने टीम के बनाए 157 के औसत स्कोर का अच्छा बचाव किया।

महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक खेले नौ मैचों में महज 173 रन बनाए हैं। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच उन्होंने अपने दम पर जिताया था, लेकिन बाकी मैच में माही कुछ खास नहीं कर सके। इस पर स्टीव ने साफ कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि धोनी टूर्नामेंट खत्म होने तक शानदार फॉर्म में होंगे और कुछ बेहतरीन पारियां खेलेंगे।

और पढ़ेंः 'बाहुबली 2' के राइट्स नहीं मिले इसलिए दिल्ली का 'शीला' सिनेमाहॉल होगा बंद, अमिताभ ने भी देखी हैं यहां कई फिल्में

कप्तान स्टीव स्मिथ, महेंद्र सिंह धोनी, मनोज तिवारी और राहुल त्रिपाठी के बल्ले से रन निकल रहे हैं और उम्मीद है कि गुजरात के खिलाफ बल्लेबाज एक साथ अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे।

टीमें (संभावित)

गुजरात लायंस : सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक, जेसन रॉय, ड्वायन स्मिथ, अक्षदीप नाथ, शुभम अग्रवाल, बासिल थंपी, चिराग सूरी, जेम्स फॉल्कनर, एरॉन फिंच, मनप्रीत गोनी, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, शादाबा जकाती, शिविल कौशिक, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, ब्रैंडन मैक्लम, मुनाफ पटेल, प्रथम सिंह, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, शैली शौर्य, नाथू सिंह, तेजस बारोका, एंड्रयू टाई और इरफान पठान।

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट : स्टीव स्मिथ (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अंकित शर्मा, बाबा अपराजिथ, अंकुश बैंस, रजत भाटिया, दीपक चहर, राहुल चहर, डैनियल क्रिस्टन, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), अशोक डिंडा, फॉफ डु प्लेसिस, लॉकी फग्र्यूसन, इमरान ताहिर, जसकरण सिंह, उस्मान ख्वाजा, अजिंक्य रहाणे, सौरभ कुमार, बेन स्टोक्स, वाशिंगटन सुंदर, मिलिंद टंडन, मनोज तिवारी, एडम जांपा, जयदेव उनादकट, ईश्वर पांडे, राहुल त्रिपाठी और शार्दुल ठाकुर।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें