logo-image

एटीपी कप : ग्रीस ने जॉर्जिया को हराया

एटीपी कप : ग्रीस ने जॉर्जिया को हराया

Updated on: 05 Jan 2022, 10:25 PM

सिडनी:

ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास और माइकल पेरवोलाराकिस ने सिडनी में बुधवार को एटीपी कप में अपनी पहली शानदार जीत हासिल की।

दुनिया के चौथे नंबर के सितसिपास पहले सेट में निकोलोज बेसिलशविली से 4-1 से आगे चल रहे थे, लेकिन जॉर्जियाई खिलाड़ी ने छठे गेम के दो अंक के बाद सांस लेने में तकलीफ की शिकायत करते हुए अपने टीम जोन में लौट आए।

सितसिपास ने कहा, जब आप 100 प्रतिशत नहीं देते हैं तो खेलना आसान नहीं होता है, लेकिन मैं इससे पूरी तरह से समझता हूं।

एक शानदार युगल मैच में, जॉर्जिया के अलेक्जेंड्रे बख्शी और अलेक्जेंड्रे मेट्रेवेली ने एक घंटे और 34 मिनट में पेरवोलरकिस और सितसिपास पर 4-6, 6-3, 16-14 से जीत के लिए तीन मैच अंक बचाए। यूनानियों ने मैच टाई-ब्रेक में 9/8, 11/10 और 13/12 पर मैच पॉइंट बनाए।

अपने पिछले दो ग्रुप डी मुकाबलों में ग्रीस पोलैंड 2-1 और अर्जेंटीना 3-0 से हार गया था।

नंबर 2 एकल मैच में, 25 वर्षीय पेरवोलाराकिस ने कुडोस बैंक एरिना पर 68 मिनट में जॉर्जिया के एलेक्जेंड्रे मेट्रेवेली पर 6-3, 6-2 से जीत के साथ ग्रीस के लिए अपनी पहली एटीपी कप एकल जीत हासिल की। इस पर पेरवोलाराकिस ने कहा, यह अविश्वसनीय है। यह मेरी पहली एटीपी टूर एकल मैच जीत है।

उन्होंने कहा, मैं वास्तव में उत्साहित हूं कि मैं अपने देश के लिए और अपने लिए यह जीत हासिल करने में सक्षम था।

पेरवोलाराकिस ने कहा, अभी मैं एटीपी रैंकिंग 399 पर हूं, जहां मैं साप्ताहिक एटीपी इवेंट नहीं खेल पा रहा हूं, लेकिन मेरा लक्ष्य अगले साल सिर्फ सुधार करना होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.