News Nation Logo
Banner

इस अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सिर्फ 2 हजार रुपए में खेल सकेंगे T20 मैच

प्राधिकरण सीईओ के इस आदेश के बाद क्रिकेट खिलाड़ियों में खुशी की लहर दिखाई दे रही है.

Amit Choudhary | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 03 Aug 2022, 10:30:05 PM
Shaheed Vijay Singh Pathik Stadium

Shaheed Vijay Singh Pathik Stadium (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली :  

ग्रेटर नोएडा में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए बुधवार  ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने अहम फैसला लिया है. अब गली क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए सिर्फ 2 हजार रुपए में टी20 मैच खेलने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम उपलब्ध होगा. इसके साथ ही स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए अन्य खेल भी यहां पर शुरू किए जायेंगे. प्राधिकरण सीईओ के इस आदेश के बाद क्रिकेट खिलाड़ियों में खुशी की लहर दिखाई दे रही है. 
 
आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में कई खेलों के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मौजूद हैं. सीईओ सुरेन्द्र सिंह ग्रेटर नोएडावासियों के लिए इन सुविधाओं को जल्द शुरू करना चाह रहे हैं. उन्होंने इसकी जिम्मेदारी एसीईओ प्रेरणा शर्मा को दी. उन्होंने स्टेडियम का विजिट करके मौजूद इंफ्रास्ट्रक्चर का जायजा लिया. अब एक-एक करके यह खेल सुविधाएं शुरू की जाएंगी.  क्रिकेट से इसकी शुरुआत होने जा रही है.

सीईओ के निर्देश पर पहली बार क्रिकेट ग्राउंड को टी-20 मैच के लिए भी बुकिंग पर देने का फैसला लिया गया. इसका शुल्क भी बहुत कम रखा गया है. बुधवार को सीईओ ने स्टेडियम में स्थित खेल सुविधाओं की समीक्षा की, जिसमें एसीईओ प्रेरणा शर्मा, ओएसडी व स्टेडियम के प्रभारी आरएस यादव व कंसल्टेंट एजेंसी ईएंडवाई के प्रतिनिधि मौजूद रहे. बैठक में गली क्रिकेट के टी-20 मैचों के लिए सिर्फ 2000 रुपये शुल्क तय किया गया है.

टी-20 मैचों के लिए व्यक्तिगत, क्लब व संस्थाओं के लिए वीकेंड को छोड़कर 3000 रुपये और कार्पोरेट के लिए 4500 रुपये है, जबकि वीकेंड में क्रमशः 4500 और 5500 रुपये है. अब तक 8 घंटे के लिए ही ग्राउंड बुक करने की सुविधा थी, जिसका शुल्क व्यक्तिगत, क्लब व संस्थाओं के लिए 9000 रुपए (सामान्य दिन) व 12000 रुपये (वीकेंड) और कार्पोरेट के लिए 20 हजार (वीकडेज) व 25 हजार रुपये (वीकेंड) है. 

यह भी पढ़ें: CWG 2022: भारत के ये इन दो मुक्केबाजों ने बनाई सेमीफाइनल में जगह, दो पदक हुआ पक्का

एसीईओ ने बताया कि टी-20 मैच के लिए क्रिकेट ग्राउंड की बुकिंग स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जाकर कराई जा सकती है. बैठक में सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने सभी खेल सुविधाओं को एक-एक करके शीघ्र शुरू कराने के निर्देश दिए.  आपको बता दे की तय शुल्क में जीएसटी शामिल नहीं है. वह अलग से देनी होगी.

First Published : 03 Aug 2022, 10:30:05 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.