logo-image

कोच गोपीचंद ने दी सिंधु को बधाई

कोच गोपीचंद ने दी सिंधु को बधाई

Updated on: 01 Aug 2021, 09:40 PM

हैदराबाद:

राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने टोक्यो ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने पर स्टार शटलर पी.वी. सिंधु को बधाई दी है।

सिंधु ने चीन की ही बिंगजियाओ को 21-13, 21-15 से हराकर कांस्य पदक जीता। इसके बाद गोपी ने एक बयान में कहा, हमारी शानदार सिंधु को लगातार दूसरे ओलंपिक पदक के लिए बधाई।

पूर्व ऑल इंग्लैंड चैंपियन ने कहा, हालांकि यह सब उसके और कोचों और सहयोगी स्टाफ की टीम की कड़ी मेहनत के कारण है। मैं खेल मंत्रालय, भारत सरकार, साई और बीएआई के समर्थन के लिए भी आभार व्यक्त करना चाहता हूं।

कोच ने कहा, खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम की अनुमति देने के लिए तेलंगाना सरकार को भी धन्यवाद और बैडमिंटन को लगातार 3 खेलों में पदक जीतते हुए देखना अच्छा है।

सिंधू को शनिवार को सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की ताई जू के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, हार को पीछे छोड़ते हुए कांस्य पदक जीतने के लिए जोरदार वापसी की।

इसके साथ ही वह ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बन गईं।

उन्होंने फाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन से हारने के बाद 2016 में रियो ओलंपिक में रजत पदक जीता था।

सिंधु ने अपना प्रशिक्षण गोपीचंद के तहत शुरू किया, जो पिछले कई वर्षों से भारतीय बैडमिंटन में मार्गदर्शक शक्ति रहे हैं और उनकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 2019 में उन्होंने साउथ कोरिया की किम जी ह्यून को ट्रेनिंग देना शुरू किया। उनके वर्तमान कोच पार्क ताए सांग हैं, जो दक्षिण कोरिया के हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.