logo-image

वेस्टइंडीज की टीम नकारात्मकता पर काबू पाने में सफल रही : पोलार्ड

वेस्टइंडीज की टीम नकारात्मकता पर काबू पाने में सफल रही : पोलार्ड

Updated on: 31 Jan 2022, 02:25 PM

बारबाडोस:

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान टीम में नकारात्मकता होने के बावजूद इंग्लैंड को हराने में कामयाबी हासिल की।

ऑलराउंडर जेसन होल्डर के चार गेंदों में चार विकेट और अकील हुसैन (4/30) के शानदार गेंदबाजी की वजह से वेस्टइंडीज ने सोमवार को यहां केंसिंग्टन ओवल में पांचवें और अंतिम मैच में इंग्लैंड को 17 रनों से हराकर सीरीज 3-2 से जीत ली।

पोलार्ड को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वॉयस नोट्स के साथ सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज टीम में दरार पड़ने की खबरें सामने आ रही थीं। वेस्ट इंडीज के एक अखबार की एक रिपोर्ट में पुरुषों की टीम में उत्पीड़न का आरोप लगाया गया था, जिसमें ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ के इलाज के लिए जांच के दायरे में आने का आरोप लगाया गया था।

वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस ने स्मिथ के आरोपों को खारिज कर दिया है, खासकर तब जब उन्हें तीसरे टी20 मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था।

सीरीज जीतने के बाद पोलार्ड ने कहा, यह अद्भुत है। इसके लिए मैं सभी खिलाड़ियों को धन्यवाद देता हूं, लेकिन मुझे लगता है कि ड्रेसिंग रूम में हर खिलाड़ी ने सम्मान रूप से मेहनत की है।

कप्तान ने कहा, हर बार जब हमने मैच जीते, तो हमारे खिलाफ कुछ गलत खबरें चल रही थी, लेकिन हमने उन सबकी परवाह किए बिना बेहतर प्रदर्शन किया।

जेसन होल्डर टी20 में हैट्रिक लेने वाले वेस्टइंडीज के पहले गेंदबाज बन गए और इतनी ही गेंदों में चार विकेट लेने वाले अब तक के चौथे खिलाड़ी बने हैं, क्योंकि उनके इस प्रदर्शन ने घर में टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीताने में मदद की।

होल्डर ने फिर से सभी प्रारूपों में दुनिया के अग्रणी ऑलराउंडरों में से एक के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है और इसलिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

अब वेस्टइंडीज की टीम सोमवार को बारबाडोस से भारत के लिए उड़ान भरेगी, जहां वह तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय और तीन वनडे मैच खेलेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.