logo-image

Good News : अब दूरदर्शन पर भी देखा जा सकेगा WTC Final, जानिए डिटेल 

WTC Finals 2021 Live Streaming : भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच पहले दिन नहीं हो सका. हालांकि अभी भी रिजर्व डे को मिलाकर पांच दिन बाकी हैं. पहले दिन टॉस ही नहीं हो पाया,

Updated on: 18 Jun 2021, 09:03 PM

नई दिल्ली :

WTC Finals 2021 Live Streaming : भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच पहले दिन नहीं हो सका. हालांकि अभी भी रिजर्व डे को मिलाकर पांच दिन बाकी हैं. पहले दिन टॉस ही नहीं हो पाया, इसलिए अब 19 जून इस मैच का पहला दिन माना जाएगा. वहीं अगर 22 जून तक मैच का रिजल्ट नहीं निकला तो 23 तारीख को भी मैच खेला जाएगा. इस बीच अच्छी खबर ये आ रही है कि अब इस मैच का लाइव प्रसारण दूरदर्शन पर भी देखा जा सकेगा. इस बात का ऐलान सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने किया है. उन्होंने ट्विट कर इस बात की जानकारी दी. 

यह भी पढ़ें : WTC Final 2021 : अब ये होंगे फाइनल के नियम, जानिए कितने बजे शुरू होगा मैच  

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल मैच के प्रसारण के अधिकारी स्टार नेटवर्क के पास हैं, स्टार के कई चैनलों पर इस मैच का लाइव प्रसारण किया जा रहा है. इसके लिए अलग से टीम बनाई गई है, जो हिन्दी और अंग्रेजी सहित कई भाषाओं में कमेंट्री भी करेगी, लेकिन अब आप इस मैच को दूरदर्शन पर देख सकेंगे. प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने ट्वीट किया है, उसमें उन्होंने बताया है कि आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर देखा जा सकेगा, जो डीडी फ्री डिश डीटीएच पर उपलब्ध है. शशि शेखर के इसी ट्वीट को रिट्विट करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि क्रिकेट फैंस के लिए वे एक अपडेट लाए हैं. अब आप डब्ल्यूटीसी का फाइल मैच डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर देख सकेंगे. यानी अगर आपके पास स्टार नेटवर्क चैनल नहीं आता है तो आप मैच को फ्री में भी देख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : WTC Final 2021 : पहले दिन का खेल रद, अब कल शुरू होगा मैच 

जहां तक मैच के पहले दिन के अपडेट की बात है तो पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया और टॉस हुए बिना ही स्टंप्स की घोषणा कर दी गई. भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी के पहले संस्करण का फाइनल मुकाबला आज से होना था, लेकिन खिताबी मुकाबले के पहले ही दिन बारिश ने खलल डाला जिस कारण मुकाबले में टॉस भी नहीं हो सका. टॉस होने से पहले ही बारिश शुरू हो गई थी जिसके कारण टॉस में विलंब हुआ था लेकिन लगातार बारिश होने और मैदाल गीला होने के कारण पहला सत्र पूरी तरह धुल गया. इसके बाद कुछ देर के लिए बारिश बंद हुई और लगा कि मैच होने की संभावना है. लेकिन फिर बारिश आने के कारण यह उम्मीद भी धूमिल हो गई. अंत में पहले दिन का मुकाबला रद्द करने का फैसला किया गया.